हल्द्वानी खटिमा में भारी बारिश का अलर्ट, DM ने सभी स्कूल और आंगनवाड़ी एक दिन के लिए बंद JCB तैनात

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

उत्तराखंड में मानसून सीजन शुरू हो गया है. और पहले ही दिन बारिश ने उत्तराखंड के कई शहरों में हाहाकार मचा दिया है। मंगलवार रात से कई जिलों में भारी बारिश हो रही है. इसके बाद एक नया अपडेट भी सामने आया है, उत्तराखंड में विभाग ने 3 जुलाई को हल्द्वानी, नैनीताल, बागेश्वर, चंपावत, अल्मोडा, पिथौरागढ़ और उधम सिंह नगर जिलों के कुछ इलाकों में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया था। देहरादून, पौड़ी, टिहरी और हरिद्वार जिलों में अलग-अलग स्थानों पर बिजली गिरने के साथ भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

जिलाधिकारी ने दिए सावधानी बरतने के आदेश

भारी बारिश के चलते उधम सिंह नगर के जिलाधिकारी उदराज सिंह ने मौसम को देखकर और विभाग द्वारा की गई भविष्यवाणी के बाद गुरुवार 4 जुलाई को सभी सरकारी आर्थिक निजी स्कूलों, कक्षा 1 से कक्षा 1 तक चलने वाले सभी शिक्षण संस्थानों में एक दिन का अवकाश घोषित कर दिया है. 12 एवं सभी आंगनबाडी केन्द्र।

देर रात हुई बारिश के कारण सुबह हलद्वानी और लालकुआं क्षेत्र में जलभराव की समस्या से लोग जूझ रहे हैं। कई नाले ओवरफ्लो हो गए। प्रशासन की टीम सुबह से ही मौके पर मौजूद रही और जहां नालियां चोक थीं, उन्हें खोलने का प्रयास किया गया। इसके अलावा नदी किनारे रहने वाले लोगों से सुरक्षित स्थानों पर जाने की अपील की गई है।

मौसम विभाग के अलर्ट के मुताबिक 2 जुलाई की रात को नैनीताल जिले में भारी बारिश दर्ज की गई। जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की रिपोर्ट के अनुसार पिछले 24 घंटों में नैनीताल जिले में औसतन 46.4 मिमी बारिश दर्ज की गई है। जिसमें सबसे ज्यादा बारिश 111.0 मिमी हलद्वानी में दर्ज की गई है, जबकि सबसे कम बारिश 14.5 मिमी बेतालघाट में दर्ज की गई है।