उत्तराखंड में भारी बारिश के बाद जन जीवन अस्त व्यस्त, हल्द्वानी में भारी बारिश के अलर्ट के चलते विभाग ने निकाला विशेष हेल्पलाइन नंबर

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

मौसम विभाग ने पहले ही उत्तराखंड में बारिश को लेकर रेड अलर्ट जारी कर दिया है और भारी से बहुत भारी बारिश की आशंका जताई गई है। राज्य के सभी विभाग भी अलर्ट पर हैं और अगर कुछ भी गलत होता है तो एहतियाती कदम उठाएंगे। मूसलाधार बारिश के कारण नदी-नाले उफान पर हैं। तटीय/आस-पास के नालों वाले इलाकों में जलजमाव हो गया है।

लाउडस्पीकर लगाकर पुलिस दे रही जानकारी

जिसके चलते किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए नैनीताल पुलिस की सभी टीमें जिले में जगह-जगह लाउडस्पीकर के जरिए लोगों को चेतावनी दे रही हैं। देहरादून और हल्द्वानी जैसे क्षेत्र में बारिश देखने के बाद। यात्रियों और स्थानीय जनता से अनुरोध है कि कृपया तटीय/जल-जमाव वाले क्षेत्रों में जाने से बचें।

अनुरोध है कि इस मानसून में सुरक्षित रहें क्योंकि इस वर्ष हमने कहा है कि सामान्य से 60 प्रतिशत अधिक है लेकिन सलाह दी जाती है, अपने आप को सुरक्षित रखें। किसी भी आपातकालीन स्थिति में पुलिस सहायता के लिए तुरंत 112/9411112979 या 9412087770 पर संपर्क करें।

.दूसरी ओर, जिलाधिकारी वंदना सिंह ने मूसलाधार बारिश के कारण शहर के विभिन्न इलाकों में हुए जलजमाव और क्षति सहित तीन जलाशयों, वर्कशॉप लाइन, एनएचआई समेत अन्य स्थानों का निरीक्षण किया। सिंचाई विभाग के जमरानी फीडर से अत्यधिक पानी आने के कारण तिकोनिया के पास 40 साल पुरानी जमरानी फीडर नहर का करीब 40 मीटर हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया है। इस संबंध में डीएम ने सिंचाई विभाग को तत्काल मौके पर मशीनरी व मैनपावर तैनात कर कार्य शुरू कराने का निर्देश दिया।