नैनीताल के आस्था अधिकारी की रंग लाई मेहनत, UKPSC की असिस्टेंट प्रोफेसर परिक्षा में हुई पास

उत्तराखंड की होनहार बेटियां वो हैं जो आज किसी भी क्षेत्र में खुद को किसी की छत्रछाया में नहीं रहने देतीं। आज भी हम आपको प्रदेश की एक होनहार बेटियों की कहानियां बता रहे हैं, जिन्होंने अपनी काबिलियत के दम पर सफलता की ऊंची ऊंचाइयां हासिल की हैं। इस सीरीज में हम आपको राज्य की एक और ऐसी प्रतिभाशाली बेटी से मिलवाने के बारे में बता रहे हैं जो उत्तराखंड लोक सेवा आयोग के माध्यम से आई हैं।

अभी कुमाऊं विश्वविद्यालय में कर रही है शोध

हम बात कर रहे हैं आस्था अधिकारी की जिन्होंने असिस्टेंट प्रोफेसर की परीक्षा पास की है। हम बात कर रहे हैं आस्था अधिकारी की, जो मूल रूप से राज्य के नैनीताल जिले की रहने वाली हैं, उनका चयन असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर हुआ है। इस खबर के बाद उनकी अभूतपूर्व उपलब्धि से उनके परिवार में खुशी की लहर है, उनके मोहल्ले के लोग भी उनके घर पर बधाई देने के लिए तांता लगा हुआ है।

आपको बता दें कि आस्था कुमाऊं विश्वविद्यालय डीएसबी परिसर के वाणिज्य विभाग की शोध छात्रा हैं। वह प्रो. अतुल जोशी, जो वाणिज्य विभाग के प्रमुख हैं, के निर्देशन में शोध कार्य कर रही हैं। उनकी इस अभूतपूर्व उपलब्धि पर कुलपति प्रोफेसर दीवान एस रावत सहित कॉलेज के सभी प्रोफेसरों ने उन्हें बधाई दी है और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की है।

Leave a Comment