नैनीताल के मनोज जोशी ने करा देश में उत्तराखंड का नाम रौशन, NDA में आई ऑल इंडिया रैंक 66

एनडीए परीक्षा 2024 का परिणाम अब आ गया है। हर साल की तरह इस साल भी कई उम्मीदवारों ने इस परीक्षा के लिए आवेदन किया था। उत्तराखंड से भी कई युवाओं ने इस परीक्षा के लिए आवेदन किया था। और जैसा कि बताया गया है, प्रदेश के होनहार युवा आज किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं हैं। हम आपको राज्य दिवस के ऐसे ही युवाओं की कहानियां उपलब्ध करा रहे हैं। इसी तरह नैनीताल के मनोज जोशी जिन्होंने पार करी NDA परिक्षा।

मूलतः हल्द्वानी के रहने वाले है मनोज जोशी

हम आपको राज्य के ऐसे होनहार युवाओं से मिलवाते रहते हैं जिन्होंने अपनी काबिलियत के दम पर सफलता की ऊंची ऊंचाइयां हासिल की हैं। आज हम आपको राज्य के एक और ऐसे होनहार युवा से मिलवाने जा रहे हैं, जिन्होंने एनडीए की परीक्षा पास की है। हम बात कर रहे हैं मूल रूप से राज्य के नैनीताल जिले के रहने वाले मनोज जोशी की, जिन्होंने एनडीए परीक्षा परिणाम में अखिल भारतीय स्तर पर 66वीं रैंक हासिल कर पूरे राज्य को गौरवान्वित होने का सुनहरा अवसर प्रदान किया है।

हम सभी जानते हैं कि उत्तराखंड के पास सदियों से देश को वीर सैनिक देने का रिकॉर्ड है और अब यह परंपरा बन गई है कि परिवार से एक व्यक्ति सेना में जाएगा। मनोज की उपलब्धि के बाद हर कोई उनके निवास पर बधाई देने के लिए दौड़ रहा है। उसके माता-पिता को वास्तव में उस पर गर्व है। उन्होंने बताया कि मनोज अपनी मातृभूमि की सेवा करने के अपने सपने को लेकर बहुत गंभीर हैं और अब वह इसके एक कदम और करीब हैं।

आपको बता दें कि मनोज विजडम पब्लिक स्कूल, हलद्वानी के छात्र हैं। मनोज ने अपनी अभूतपूर्व उपलब्धि का श्रेय अपने माता-पिता राजेंद्र प्रसाद जोशी और तुलसी जोशी, स्कूल के प्रबंध निदेशक राजेंद्र सिंह पोखरिया, प्रधानाचार्य त्रिवेणी चंद्र कबडवाल को दिया है।

Leave a Comment