ऐसी पहाड़ी ताकत देख कर जिम वाले भी हो गए हैरान, ये पहाड़ी पीठ पर 350 किलो का ट्रांसफॉर्मर लाद कर असानी से चड़ गया पहाड़

आजकल अगर आप अपना प्रतिनिधित्व करना चाहते हैं तो अच्छा दिखना और अच्छी शारीरिक बनावट होना जरूरी है। इसके लिए आपने लोगों को जिम में कई किलो वजन उठाकर तरह-तरह की एक्सरसाइज करते हुए देखा होगा। यह फिट और स्वस्थ रहने का एक अच्छा तरीका है लेकिन केवल जिम जाने वाले लोग। लेकिन जब पहाड़ी ताकत लोगों की बात आती है, तो आप कह सकते हैं कि वे अलग तरह से बने हैं। वे आम तौर पर भारी वजन वाली कोलियों को उठाते हैं।

इन्टरनेट पर वायरल हो रहा ये वीडियों कहीं आपकी गाँव तो नहीं

यहां तक ​​कि अच्छे से अच्छे लोग भी उनसे प्रतिस्पर्धा करते हैं। ये बात इन दिनों सोशल मीडिया पर भी खूब वायरल हो रही है. दरअसल, इस समय साइट एक्स पर एक ऐसा अजीबोगरीब वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देखकर लोगों के लिए अपनी आंखों पर यकीन करना मुश्किल हो गया है।

यहां तक ​​कि जिम में भी, एक नियमित बॉडीबिल्डर के लिए अपनी पीठ पर 340 किलोग्राम वजन उठाना कठिन होता है। लेकिन जब यह वीडियो वायरल हुआ तो कई लोगों ने यह संदेह भी जताया कि एक इंसान के लिए 340 किलो वजन उठाना बहुत मुश्किल है। कुछ यूजर्स ने ट्रांसफार्मर का असली वजन भी बताने की कोशिश की है।

इस वीडियो में दिख रहा है कि एक दुबले-पतले आदमी ने अपनी पीठ पर 25 किलोवाट का ट्रांसफार्मर ऐसे लटका रखा है जैसे वह लोहे का नहीं बल्कि रुई का बना हो। 25 सेकेंड के इस वीडियो में एक शख्स रस्सी के सहारे अपनी पीठ पर भारी ट्रांसफार्मर लेकर जा रहा है। वह इसे अपनी पीठ पर उठाता है और आसानी से पहाड़ पर चढ़ जाता है।

इस क्लिप के कैप्शन में लिखा है- 25 केवी ट्रांसफार्मर का मतलब है 340 किलो। वीडियो के स्रोत और मौलिकता तथा यह वीडियो कब और कहां का है, इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है। लेकिन वीडियो में लोगों को हिंदी और स्थानीय भाषा में बात करते देख समझ आ रहा है कि ये भारत के किसी पहाड़ी इलाके की क्लिप है।

इस वीडियो को सोशल मीडिया पर 2.8 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है और लोग कई कमेंट्स में शख्स की ताकत को सलाम कर रहे हैं। एक शख्स ने कमेंट में कहा कि वीडियो में लोग जो भाषा बोल रहे हैं वो कश्मीरी है और ये वीडियो कश्मीर का है।

Leave a Comment