उत्तराखंड के इन 3 जिलों में ओलावृष्टि का अलर्ट हुआ जारी, 3 दिन बाद बदल सकता है पूरे राज्य का मौसम

मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार से पूरे प्रदेश में बारिश और बर्फबारी के आसार हैं। आज से तीन दिन बाद प्रदेश भर में मौसम बदल सकता है। उत्तराखंड में पिछले दो दिनों से मौसम शुष्क है, मैदानी इलाकों में तेज धूप तापमान बढ़ा रही है। हालांकि, पहाड़ी इलाकों में कुछ जगहों पर आंशिक बादल दिखे।

उत्तरकाशी और पिथौरागढ़ के ऊँचे इलाकों में हल्की बारिश और बर्फबारी की संभावना

लेकिन अब मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा कहा जा रहा है कि आने वाले दिनों में मौसम का मिजाज बदल सकता है। मौसम विभाग ने आज शाम से राज्य के पहाड़ी इलाकों में बादल मंडराने की संभावना जताई है। गुरुवार से पूरे प्रदेश में बारिश और बर्फबारी का अलर्ट जारी किया गया है।

प्रदेश के ऊंचाई वाले इलाकों में लगातार हो रहे मौसम के इस बदलाव से पर्वतीय क्षेत्र काफी प्रभावित है, पहाड़ी इलाकों में कुछ स्थानों पर हल्की बारिश की संभावना है, जबकि मैदानी जिलों में मौसम साफ रहेगा। मौसम विभाग के निदेशक विक्रम सिंह के मुताबिक, राज्य के मैदानी इलाकों में शुष्क और तेज धूप रहने की संभावना है। इसके बावजूद पहाड़ी इलाकों में कुछ बादल छाए रहने और उत्तरकाशी और पिथौरागढ़ के ऊंचाई वाले इलाकों में हल्की बारिश और बर्फबारी की संभावना है।

आने वाले तीन दिनों में प्रदेश में मौसम का मिजाज बदल जाएगा। ऊंची चोटियों पर बर्फबारी की संभावना है और उनके आसपास के इलाकों जैसे उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में हल्की बारिश भी हो सकती है. इसके अलावा निचले इलाकों में गरज-चमक के साथ बारिश और ओलावृष्टि का येलो अलर्ट भी जारी किया गया है।

Leave a Comment