सैनिक स्कूल में चयनित ही कर हल्द्वानी की उस्तत ने किया घरवालो का सिर ऊँचा, क्षेत्र का भी बढ़ाया मान

उत्तराखंड एक ऐसा राज्य है जहां प्रतिभा की कोई कमी नहीं है बस जरूरत है तो उसे तलाशने की। यहां के होनहारों के साथ-साथ नौनिहाल भी लगातार सफलता की बुलंदियां छू रहे हैं। इस बात का अंदाजा हर दिन सामने आने वाली खबरों से आसानी से लगाया जा सकता है कि प्रदेश की बेटियों ने भी कई बार अपनी काबिलियत का परचम लहराकर पूरे प्रदेश को गौरवान्वित होने का सुनहरा अवसर प्रदान किया है।

हल्द्वानी की रहने वाली है उस्तत कौर चंडोक

सैनिक स्कूल के नतीजे आते ही कई बच्चे कर रहे नाम रोशन हाल ही में घोषित हुए सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा के नतीजों में प्रदेश की कई होनहार बेटियों ने अपनी काबिलियत का लोहा मनवाया है। आज हम आपको प्रदेश की एक और ऐसी होनहार बेटी से मिलवाने जा रहे हैं जिसने इस परीक्षा में सफलता हासिल की है। हम बात कर रहे हैं मूल रूप से राज्य के नैनीताल जिले के हलद्वानी तहसील क्षेत्र की रहने वाली उस्तत कौर चंडोक की, जिन्होंने अखिल भारतीय सैनिक स्कूल की प्रवेश परीक्षा 223 अंकों के साथ उत्तीर्ण की है।

खास बातचीत में उस्तात की मां पूनम कौर ने बताया कि प्रवेश परीक्षा के नतीजों के आधार पर उस्तात का चयन सैनिक स्कूल घोड़ाखाल में हुआ है. उन्होंने बताया कि उनका परिवार नैनीताल जिले के हलद्वानी तहसील क्षेत्र में कृष्णा अस्पताल के पास गुरुनानकपुरा में रहता है। उस्तात के पिता इंदरबीर सिंह एक रेस्टोरेंट चलाते हैं।

वर्तमान में उस्तत इंस्पिरेशन सीनियर सेकेंडरी स्कूल काठगोदाम में कक्षा 6वीं की छात्रा हैं। अपनी बेटी की इस सफलता के बाद उनका परिवार खुश है और उनकी जीत से उनके मोहल्ले के सभी लोग उनके उज्ज्वल भविष्य के लिए प्रार्थना कर रहे हैं और उन्हें बधाई दे रहे हैं।

Leave a Comment