घोड़ाखाल के सैनिक स्कूल में भर्ती हो रहे उत्तराखंड के होनहार, कुमाऊँ के दो बच्चों का भी हुआ स्कूल में दाखिला

आज राज्य के होनहार युवा किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं हैं, उत्तराखंड के युवा भी हर जगह अपनी काबिलियत दिखा रहे हैं। कल जारी अखिल भारतीय सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा के नतीजों में राज्य के कई बच्चों ने सफलता हासिल की है और अपने माता-पिता और गृह जिले के साथ-साथ पूरे राज्य का नाम रोशन किया है।

हल्द्वानी के आर्दिक और किच्छा के सार्थक का हुआ दाखिला

आज हम आपको प्रदेश के एक और ऐसे होनहार छात्र से मिलवाने जा रहे हैं, जिसने सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा में सफलता हासिल की है। हम बात कर रहे हैं आर्दिक कोहली की, वह राज्य के नैनीताल जिले के हलद्वानी तहसील क्षेत्र के रहने वाले हैं, उन्होंने सैनिक स्कूल घोड़ाखाल की प्रवेश परीक्षा पास कर ली है। उधर, लालकुआं के बिंदुखत्ता क्षेत्र के शास्त्री नगर निवासी सार्थक सम्मल ने सैनिक स्कूल घोड़ाखाल की प्रवेश परीक्षा में सफलता हासिल की है।

हाल ही में आर्मी पब्लिक स्कूल शिमला में चयनित होने के बाद अब सार्थक सैनिक स्कूल का भी चयन हो गया है। उनकी इस अभूतपूर्व उपलब्धि से जहां उनके परिवार में खुशी का माहौल है, वहीं उनके घर पर बधाई देने वालों का भी तांता लगा हुआ है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बिंदुखत्ता के शास्त्री नगर निवासी किशन सम्मल और शारदा देवी का बेटा सार्थक हिमालयन प्रोग्रेसिव स्कूल किच्छा में कक्षा पांच में पढ़ता है। आपको बता दें कि सार्थक की मां शीतल सम्मल जहां आंगनवाड़ी कार्यकर्ता हैं, वहीं उनके पिता किशन सम्मल किसान हैं। साधारण परिवार से ताल्लुक रखने वाले सार्थक बचपन से ही पढ़ाई में अव्वल रहे हैं।

Leave a Comment