देहरादून से 1074 लोगों को राम लला के दर्शन कराने के लिए निकली अयोध्या आस्था स्पेशल ट्रेन, कल रात पहुंचेगी ट्रेन

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

22 जनवरी को राम मंदिर के अभिषेक को लेकर भक्तों में काफी उत्साह था। उसके बाद बहुत सारे लोग थे जो अयोध्या में राम मंदिर के दर्शन करना चाहते थे। लोग मंदिर तक पहुंच सकें इसके लिए सरकार भी काफी इंतजाम कर रही है. विभिन्न राज्यों से अयोध्या के लिए कई आस्था ट्रेन भी संचालित की जाती हैं। भारतीय रेलवे ने देश के विभिन्न हिस्सों से श्रद्धालुओं को अयोध्या पहुंचाने के लिए अयोध्या आस्था स्पेशल ट्रेनों की घोषणा की थी।

22 जनवरी को हुई थी प्राण प्रतिष्ठा अब मिली सीधी ट्रेन

जिससे विभिन्न क्षेत्रों के लोगों के लिए इस ट्रेन से अयोध्या की यात्रा करना आसान हो गया है। इसी कड़ी में आज आस्था स्पेशल ट्रेन देहरादून से अयोध्या के लिए रवाना हुई। इस दौरान दूनवासियों में राम मंदिर के दर्शन को लेकर काफी उत्साह देखने को मिला। ट्रेन 23 फरवरी को सुबह 2:55 बजे अयोध्या कैंट पहुंचेगी।

जब यह ट्रेन दून से संचालित की गई तो ट्रेन में भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ ही बड़ी संख्या में दूनवासी भी अपने रिश्तेदारों को विदा करने के लिए मौजूद हैं, जो अयोध्या पहुंचकर रामलला के दर्शन करेंगे। बताया जा रहा है कि यह ट्रेन 23 फरवरी को सुबह 2:55 बजे अयोध्या कैंट पहुंचेगी. इसके बाद स्टेशन से बसों के जरिए उन्हें राम जन्मभूमि ले जाया जाएगा।

यहां रामलला के दर्शन के बाद अन्य मंदिरों का भ्रमण कराया जाएगा। अयोध्या दर्शन के बाद ट्रेन 24 फरवरी को दोपहर 12:40 बजे अयोध्या कैंट से दून के लिए रवाना होगी और दोपहर 2:40 बजे दून पहुंचेगी।

यात्रियों की बात करें तो ट्रेन में कुछ बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ 1074 लोग अयोध्या के लिए रवाना हुए हैं. पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत और टिहरी सांसद माला राजलक्ष्मी शाह ने हरी झंडी दिखाकर ट्रेन को रवाना किया। इस दौरान दूनवासियों में राम मंदिर के दर्शन को लेकर काफी उत्साह देखने को मिला।