छोटे पर्दे पर अपना जलवा दिखाएंगी मुनस्यारी की दिक्षा, उत्तराखंड की दिक्षा धामी को मिला धारावाहिक “मिलके भी हम ना मिले” में लीड रोल

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

उत्तराखंड के कई युवा जो फिल्म उद्योग में अपना करियर बनाना चाहते हैं, उन्होंने मुंबई का रुख किया और मुंबई में अपनी पहचान बनाई। उत्तराखंड के कई सितारों ने शो बिजनेस में अपना नाम बनाया। आज हम बात कर रहे हैं दीक्षा धामी भी टीवी की दुनिया का जाना-माना नाम हैं। मूल रूप से मुनस्यारी की रहने वाली दीक्षा धामी नए धारावाहिक ‘मिल के भी हम ना मिले’ में मुख्य भूमिका निभाती नजर आएंगी।

दंगल टीवी पर लॉन्च होगा टीवी धारावाहिक

यह शो दंगल टीवी पर लॉन्च होने वाला है। इससे पहले दीक्षा धामी टीवी के मशहूर सीरियल ‘मैं भी अर्धांगिनी’ में भी नजर आई थीं। दीक्षा मुनस्यारी के एक गांव की रहने वाली हैं और 2008 से अपने परिवार के साथ दून में रह रही हैं। उन्होंने डीएवी से बीकॉम किया है। उनकी इस उद्योग से संबंधित पारिवारिक पृष्ठभूमि है। उनके पिता जगत सिंह धामी और मां विद्या धामी भी अभिनय से जुड़े हुए हैं।

बहन दीपा धामी भी गायकी के क्षेत्र में अपना नाम रोशन कर रही हैं और छोटे भाई का नाम साहिल है। जानकारी के मुताबिक, दीक्षा साल 2018 में तीन महीने के लिए मुंबई घूमने आई थीं।

इस दौरान उन्होंने शौकिया तौर पर ऑडिशन देना शुरू कर दिया था। तभी उन्हें इस सीरियल का ऑफर मिला। इसके बाद उन्होंने मुंबई में रहकर टीवी की दुनिया का हिस्सा बनने का फैसला किया।

दीक्षा धामी ने अपनी सफलता अपने परिवार को समर्पित कर दी है और वह अपने गांव मदकोट के लोगों को बहुत खुश कर रही हैं। ग्रामीणों का कहना है कि जब पहाड़ के बच्चे अच्छा करते हैं तो एक अलग तरह की खुशी होती है। युवाओं का संघर्ष पहाड़ में रहने वाले बच्चों को प्रेरणा देता है। युवा पीढ़ी को लगातार उदाहरण मिलेंगे तो वे भविष्य में कुछ अच्छा करेंगे।

आपको बता दें कि उत्तराखंड से निकलकर कई युवाओं ने टीवी और फिल्म जगत में अपनी पहचान बनाई है। देवभूमि के युवा अभिनय के अलावा गायन, निर्माण और निर्देशन में भी कमाल कर रहे हैं। दीक्षा धामी निश्चित रूप से उत्तराखंड के उन युवाओं के लिए प्रेरणा बन गई हैं जो अपनी प्रतिभा छिपा रहे हैं।