पहाड़ के कच्चे रास्तो पर दौड़कर पौढ़ी की लड़की ने भरी उड़ान, उत्तराखंड की अंकिता ध्यानी ने एशियन इंडोर एथलेटिक्स चैंपियनशिप में जीता रजत पदक

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

यदि प्रतिभा और कौशल को कड़ी मेहनत के साथ जोड़ दिया जाए, तो ऐसी कोई ताकत नहीं है जो आपको जीवन में सबसे कठिन चीजें हासिल करने से रोक सके। ऐसी ही एक कहानी है उत्तराखंड की प्रतिभाशाली बेटी अंकिता ध्यानी की। छोटे किसान परिवार से ताल्लुक रखने वाली अंकिता ने अपनी प्रतिभा के दम पर एक नया मुकाम हासिल किया है।

इससे पहले भी कर चुकी है कई पदक अपने नाम

उत्तराखंड की अंकिता ध्यानी ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर न केवल अपने राज्य बल्कि देश का भी। नाम रौशन किया है। आपको बता दें कि अंकिता ध्यानी ने एशियन इंडोर एथलेटिक्स चैंपियनशिप में सिल्वर मेडल जीतकर यह सफलता हासिल की है। एशियन इंडोर एथलेटिक्स चैंपियनशिप महिलाओं की 3000 मीटर दौड़ सोमवार सुबह तेहरान में आयोजित की गई।

पौडी उत्तराखंड की अंकिता ध्यानी को अपने देश भारत का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिला। अंकिता ध्यानी ने 3000 मीटर की दौड़ 9 मिनट 26.22 सेकेंड में पूरी की। उनके बेहतरीन प्रदर्शन के चलते अंकिता ध्यानी को सिल्वर मेडल से नवाजा गया। आपको बता दें कि अंकिता ध्यानी मूल रूप से पौड़ी जिले के जहरीखाल ब्लॉक के मेरूरा गांव की रहने वाली हैं। उनके पिता महमीनंद ध्यानी एक किसान हैं। अंकिता ने उत्तरकाशी एथलीट हॉस्टल में रहकर अपनी एथलेटिक्स की बारीकियां सीखी हैं।

इससे पहले अंकिता ने 2023 में एशियाई एथलेटिक्स चैंपियनशिप में 5000 मीटर दौड़ में कांस्य पदक जीता था। इसके साथ ही अंकिता ने नेशनल फेडरेशन कप में भी गोल्ड मेडल जीता. अपने एथलेटिक्स करियर में अंकिता ने अब तक 11 स्वर्ण और लगभग 15 रजत और कांस्य पदक जीते हैं।