अल्मोड़ा की भूलि खुशी राठौर ने बढ़ाई उत्तराखंड में खुशी, NMMS स्काॅलरशिप पाकर किया माँ बाप का नाम रौशन

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

उत्तराखंड प्रतिभा की खान है। हम हर दिन आपको राज्य के इन होनहार युवाओं, प्रतिभाशाली बेटियों और किशोरों से परिचित कराते रहते हैं। आज हम आपको राज्य के एक और ऐसे होनहार छात्र से मिलवाने जा रहे हैं, जिसने नेशनल मीन्स कम मेरिट (एनएमएमएस) स्कॉलरशिप परीक्षा पास की है।

अल्मोड़ा के रानीखेत की रहने वाली है खुशी राठौर

हम बात कर रहे हैं राज्य के अल्मोडा जिले के रानीखेत तहसील क्षेत्र की प्रतिभाशाली निवासी खुशी राठौड़ की, जिनका चयन नेशनल मीन्स कम मेरिट (एनएमएमएस) स्कॉलरशिप के लिए हुआ है। उनकी इस अभूतपूर्व उपलब्धि के बाद जहां उनके परिवार में खुशी का माहौल है, वहीं इस उपलब्धि से उनके विद्यालय परिवार में भी खुशी की लहर है। हर कोई इस युवा लड़की को बधाई देने और उसका उत्साह बढ़ाने के लिए दौड़ रहा है।

मिली जानकारी के मुताबिक, मूल रूप से राज्य के अल्मोडा जिले के रानीखेत तहसील क्षेत्र की रहने वाली खुशी राठौड़ सरकारी जूनियर स्कूल में पढ़ती है. बताया गया है कि उन्होंने नेशनल मीन्स कम मेरिट (एनएमएमएस) स्कॉलरशिप परीक्षा पास कर ली है। अब उसे 12वीं कक्षा तक सरकार की ओर से 1500 रुपये प्रति माह छात्रवृत्ति मिलेगी।

उसकी इस अभूतपूर्व उपलब्धि पर स्कूल की शिक्षिका डॉ. विनीता खाती, नानकी कुमारी, शोभा बोरा ने खुशी को बधाई दी और उसके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। उन्होंने यह भी बताया कि ख़ुशी एक मेधावी छात्रा है और वह अपनी पढ़ाई में गहरी रुचि लेती है और अपना सारा काम पूरा करती है।