उत्तराखंड की निकिता चंद ने किया राज्य का नीम रौशन, बॉक्सिंग वर्ल्ड कप में करेंगी भारत का प्रतिनिधित्व

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

उत्तराखंड की होनहार बेटियां आज किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं हैं। हम आपको हर दिन प्रदेश की इन होनहार बेटियों की कहानी से रूबरू कराते रहते हैं जिन्होंने अपनी काबिलियत के दम पर प्रदेश का नाम रोशन किया है. आज हम आपको प्रदेश की एक और ऐसी होनहार बेटी से मिलवाने जा रहे हैं जो यूथ बॉक्सिंग से जुड़ी है। वह वर्ल्ड कप में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाली हैं।

पिथौरागढ़ की रहने वाली है निकिता चंद पहले भी जीत चुकी है की पदक

हम बात कर रहे हैं निकिता चंद की, जो मूल रूप से राज्य के सीमांत जिले पिथौरागढ़ के बड़ालू गांव की रहने वाली हैं, वह 3 मार्च से 11 मार्च माॅन्टिग्रो के बुडवा शहर में होने वाली यूथ वर्ल्ड बॉक्सिंग प्रतियोगिता में भारत का प्रतिनिधित्व करने जा रही हैं। उनके चयन के बाद उनकी अभूतपूर्व उपलब्धि से उनके परिवार में तो खुशी का माहौल है ही, सीमांत जिले के खेल प्रेमियों में भी खुशी की लहर है।

आपको बता दें कि निकिता एशियन बॉक्सिंग और नेशनल बॉक्सिंग चैंपियनशिप में पहले भी कई मेडल जीत चुकी हैं। आपको बता दें कि निकिता चंद ने वर्तमान में बिजेंद्र बॉक्सिंग क्लब पिथौरागढ़ के संस्थापक ट्रेनर बिजेंद्र मल्ल से बॉक्सिंग सीखी है।

उन्होंने जुलाई 2021 में हरियाणा के सोनीपत में आयोजित जूनियर नेशनल बॉक्सिंग प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक और अगस्त 2021 में दुबई में आयोजित अंतर्राष्ट्रीय जूनियर और यूथ बॉक्सिंग चैंपियनशिप में भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए स्वर्ण पदक जीता था। उन्होंने मार्च 2022 में जॉर्डन में आयोजित एएसबीसी एशियन यूथ एंड जूनियर बॉक्सिंग चैंपियनशिप में भी गोल्ड मेडल जीता था। इतना ही नहीं, मार्च 2022 में जॉर्डन में आयोजित ASBC एशियाई युवा और जूनियर मुक्केबाजी चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक।