UKSSSC ने निकाली 370 विभिन्न पदों पर भर्तियों, उत्तराखंड के 21 साल से बड़े युवा करे शीघ्र आवेदन

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

बेरोजगार युवा ध्यान दें, जो देख रहे थे, उत्तराखंड में नौकरी करने वालों के लिए एक अच्छी खबर है। उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने समूह-ग के अंतर्गत प्रशिक्षण एवं सेवायोजन निदेशालय के अनुदेशक संवर्ग के 370 पदों पर भर्ती जारी की है। इसके लिए विभाग ने विज्ञापन जारी किया था. आप लेख में नौकरी के बारे में विस्तृत जानकारी देख सकते हैं या वेबसाइट से आधिकारिक अधिसूचना देख सकते हैं।

300 रुपये रखा गया है आवेदन शुल्क

इस भर्ती के माध्यम से इलेक्ट्रीशियन के 75 प्रशिक्षक, फिटर के 70 प्रशिक्षक, इलेक्ट्रॉनिक्स मैकेनिक के 40 प्रशिक्षक, वेल्डर के 28, व्यवहार्यता कौशल के 24, कला-गणित के 18, ड्राफ्ट्समैन सिविल के 13, फैशन डिजाइन और प्रौद्योगिकी के 13, मशीनिस्ट के 13 प्रशिक्षक शामिल हैं। स्वीपिंग टेक्नोलॉजी के 13, मैकेनिक मोटर व्हीकल के 10, इंफॉर्मेशन एंड कम्युनिकेशन टेक्नोलॉजी सिस्टम मेंटेनेंस के आठ, कॉस्मेटोलॉजी के आठ, स्टेनोग्राफर और सेक्रेटेरियल असिस्टेंट के छह, टर्नर के छह और रेफ्रिजरेशन एंड एयर कंडीशन टेक्नोलॉजी के पांच पद भरे जाएंगे। जो लोग नौकरी के लिए इच्छुक और योग्य हैं वे पद के लिए आवेदन कर सकते हैं।

इसी तरह ड्राफ्ट्समैन मैकेनिक के लिए चार, प्लंबर के लिए तीन, कंप्यूटर ऑपरेशन के लिए दो, मैकेनिक ऑटो बॉडी पेंटिंग के लिए दो, मैकेनिक ऑटो बॉडी रिपेयर के लिए दो, मैकेनिक उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स उपकरण के लिए दो, पेंटर जनरल के लिए दो, कारपेंटर के लिए एक, ड्रेस मेकिंग के लिए एक पद है।

और सर्वेक्षक विभाग में काम के लिए खुला है। एक-एक पद पर भर्ती होगी। आवेदन करने वालों के लिए आयोग ने टोल फ्री नंबर 9520991172, व्हाट्सएप नंबर 9520991174 और ई-मेल आईडी [email protected] जारी की है।

पद के लिए आवेदन करने के लिए आपको आवेदन शुल्क का भी भुगतान करना होगा। सामान्य, ओबीसी के लिए शुल्क 300 रुपये, एससी, एसटी और विकलांग उम्मीदवारों के लिए 150 रुपये होगा। आयोग के सचिव सुरेंद्र सिंह रावत ने बताया कि इन पदों के लिए निर्धारित आयु सीमा न्यूनतम 21 वर्ष से अधिकतम 42 वर्ष के बीच है। भर्ती विज्ञापन जारी कर दिया गया है। 20 से 22 मार्च के बीच आवेदन में संशोधन कर सकेंगे, परीक्षा जून में प्रस्तावित है।