चकराता के अनिल चौहान ने पास करी उत्तराखंड USET परिक्षा, बिसाऊ गाँव में खुशी की लहर

प्रदेश के होनहार युवा आज किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं हैं। हम आए दिन प्रदेश के ऐसे होनहार युवाओं की कहानी देखते हैं जो अपनी काबिलियत के दम पर सफलता की बुलंदियां छू रहे हैं। इसी कड़ी में आज हम आपको राज्य के ऐसे होनहार युवाओं की कहानी बता रहे हैं जिन्होंने उत्तराखंड यूएसईटी में सफलता हासिल की है।

देहरादून से कर चुके है अपना स्नातक

हम बात कर रहे हैं मूल रूप से राज्य के देहरादून जिले के चकराता तहसील क्षेत्र के बिसाऊ निवासी अनिल चौहान की, जिन्होंने USET परीक्षा उत्तीर्ण की है। इस अभूतपूर्व उपलब्धि से अनिल के परिवार में भारी खुशी का माहौल है, पूरे गांव के लोग इस शुभ अवसर पर उन्हें बधाई देने आ रहे हैं।

बातचीत में अनिल चौहान ने बताया कि उन्होंने अपनी प्राथमिक शिक्षा डामटा, उत्तरकाशी से प्राप्त की और स्नातक एवं स्नातकोत्तर की डिग्री डीएवी पोस्ट ग्रेजुएट कॉलेज, देहरादून से पूरी की। इसके बाद उन्होंने हेमवती नंदन बहुगुणा गढ़वाल विश्वविद्यालय से बीएड किया।

वर्तमान में वह उत्तराखंड लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं। आपको बता दें कि वहीं अनिल के पिता चमन सिंह चौहान एक किसान हैं। जो गाँव में खेती करके अपना जीवन यापन करते हैं, उनकी माँ लक्ष्मी देवी एक कुशल गृहिणी हैं। उन्होंने बताया कि उन्होंने यूसेट से इकोनॉमिक्स पास किया है. उन्होंने अपनी सफलता का श्रेय अपने सभी शिक्षकों, माता-पिता, परिवार और अपने सभी दोस्तों को दिया है।

Leave a Comment