उत्तराखंड के पौड़ी जिले को 800 करोड़ रुपये की सौगात, दिशा-ध्यानी, ब्वाई-ब्वारी” कार्यक्रम में मुख्यमंत्री धामी ने पीसी दाल

पौडी गढ़वाल में नारी शक्ति वंदन महोत्सव का आयोजन किया गया, इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री धामी भी मौजूद रहे। जहां उन्होंने उत्तराखंड की सांस्कृतिक चेतना के केंद्र के तहत “दिशा-ध्यानी, ब्वाई-ब्वारी” कार्यक्रम में भाग लिया। उन्होंने जिले के विकास के लिए 800 करोड़ रुपये से अधिक की 353 योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया।

शहीदों को याद करते हुए खोला विपिन रावत पार्क

सीएम ने कहा”पौड़ी गढ़वाल में इतनी बड़ी संख्या में पहुंची मातृशक्ति के अपार प्रेम का मैं हृदय से आभारी हूं। हमारा प्रयास है कि पौडी जिले का सर्वांगीण विकास हो और यह क्षेत्र प्रगति की नई ऊंचाइयों को छुए।” यहां कई स्टॉल लगाए गए, जहां सीएम धामी ने पौडी गढ़वाल में आयोजित “दिशा-ध्यानी, ब्वाई-ब्वारी” कार्यक्रम स्थल पर लगाए गए विभिन्न स्टॉलों में मातृशक्ति द्वारा उत्पादित स्थानीय उत्पादों और व्यंजनों के बारे में जानकारी प्राप्त की।

इस दौरान उन्होंने जंदरी और गंज्याली (मूसल) के साथ दाल पीसकर अपने बचपन की यादों को ताजा किया। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार माताओं-बहनों द्वारा निर्मित उत्पादों को विश्व स्तरीय बाजार उपलब्ध करा रही है। इसके साथ ही उन्होंने देश के पहले सीडीएस शहीद जनरल बिपिन रावत को समर्पित एक पार्क का उद्घाटन किया।

सीएम धामी ने कहा कि भारतीय सेना को मजबूत और आधुनिक बनाने में जनरल रावत जी का योगदान अविस्मरणीय है। सीएम धामी ने पौडी गढ़वाल पहुंचकर देश की रक्षा के लिए अपना सर्वस्व न्यौछावर करने वाले पौडी जिले के वीर योद्धा शहीद जसवन्त सिंह रावत जी की प्रतिमा का अनावरण किया और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

इसके अलावा सीएम धामी ने पौड़ी जिले के विकास के लिए 800 करोड़ रुपये से अधिक की 353 योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया।

Leave a Comment