उत्तराखंड में नौकरी तलाश रहे युवको के लिए अच्छी ख़बर, चुनाव से पहले आएँगी UKSSSC और UKPSC की बम्पर भर्तियाँ

जो युवा सरकारी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं वे ध्यान दें। उन उम्मीदवारों के लिए एक अच्छी खबर है। उत्तराखंड लोक सेवा आयोग और उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने दो भर्तियां जारी की हैं। हम आपको एक अच्छी खबर बताना चाहते हैं कि चुनाव से पहले राज्य लोक सेवा आयोग प्रशासन अधिकारी भर्ती के लिए कई भर्ती आवेदन आमंत्रित करेगा।

परिणाम घोषित हुई परिक्षा पर जल्द होगी नियुक्ती

आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। जबकि अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की ओर से राज्य उपभोक्ता विवाद एवं निवारण आयोग में रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी। इसके आवेदन 22 जनवरी से शुरू होंगे। सबसे पहले जानते हैं राज्य लोक सेवा आयोग की भर्ती के बारे में।

सबसे पहले हम आपको राज्य लोक सेवा आयोग की भर्ती के बारे में बताते हैं। आयोग ने डॉ. आरएस टोलिया उत्तराखंड प्रशासन अकादमी, राज्य संपत्ति विभाग और उत्तराखंड लोक सेवा आयोग में सिस्टम ऑफिसर और एडमिनिस्ट्रेटर के 13 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है।

भर्ती परीक्षा के लिए हलद्वानी, हरिद्वार और देहरादून में परीक्षा केंद्र बनाए जाएंगे। सामान्य, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों को 172.30 रुपये, एससी, एसटी को 82.30 रुपये और शारीरिक रूप से विकलांग उम्मीदवारों को 22.30 रुपये का भुगतान करना होगा। भर्ती से संबंधित पूरी जानकारी वेबसाइट पर दी गई है। आवेदन की आखिरी तारीख 9 फरवरी है।

इसी तरह, UKSSSC ने खाद्य, नागरिक आपूर्ति और उपभोक्ता मामले विभाग में राज्य उपभोक्ता विवाद और शिकायत आयोग के अध्यक्ष, सदस्य, जिला उपभोक्ता शिकायत आयोग के अध्यक्ष और सदस्य सहित कुल 13 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। इसके लिए आवेदन के लिए 300 रुपये का शुल्क देय होगा।

पद के लिए आवेदन करने और भर्ती संबंधी विज्ञापन की पूरी जानकारी आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध है। अभ्यर्थी 22 जनवरी से 11 फरवरी तक ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। 13 से 15 फरवरी तक आवेदन में सुधार कर सकेंगे। भर्ती परीक्षा मार्च में संभावित है.

Leave a Comment