पिथौरागढ़ में आज से लगेंगे लगातार रोजगार मेले, जानिए किस दिन कहा लगेगा मेला और लेकर जाईए नौकरी

बेरोजगार युवाओं के लिए उत्तराखंड से एक बड़ी खबर आ रही है। उत्तराखंड के सीमांत जिले पिथौरागढ़ के बेरोजगार युवाओं के लिए यहां एक रोजगार मेला आ रहा है जो 12 जनवरी से 24 जनवरी तक आयोजित किया जाएगा। बताया गया है कि जिला सेवायोजन कार्यालय पिथौरागढ़ के तत्वावधान में आयोजित होने वाले इस रोजगार मेले के माध्यम से सिक्योरिटी गार्ड और सुपरवाइजर के 350 पदों के लिए युवाओं का चयन किया जाएगा। बताया गया है कि इस रोजगार मेले में केवल पुरुष अभ्यर्थी ही भाग ले सकेंगे।

12 से 24 जनवरी अलग-अलग दिन लगेगा मेला

इस संबंध में प्रभारी जिला सेवायोजन अधिकारी मीना टम्टा ने बताया कि रोजगार मेले की शुरुआत 12 जनवरी को जिले की बेरीनाग तहसील से होगी। जिसके बाद 15 जनवरी को गंगोलीहाट, 16 जनवरी को मुनस्यारी, 18 को धारचूला में रोजगार मेले का आयोजन किया गया। जनवरी, 19 जनवरी को डीडीहाट, 20 जनवरी को कनालीछीना, 22 जनवरी को विण, 23 जनवरी को मूनाकोट और 24 जनवरी को जिला सेवायोजन कार्यालय पिथौरागढ़।

उन्होंने बताया कि इन सभी रोजगार मेलों में 300 सिक्योरिटी गार्ड और 50 सुपरवाइजर का चयन देहरादून की एसएससीआई सिक्योरिटी लिमिटेड कंपनी द्वारा किया जाएगा। बताया गया है कि ये रोजगार मेले निर्धारित तिथियों पर सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक आयोजित किये जायेंगे। जिसमें हाईस्कूल पास से लेकर स्नातक डिग्री तक के युवा भाग ले सकेंगे।

इस मेले में हाईस्कूल उत्तीर्ण अथवा स्नातक डिग्री प्राप्त युवा भाग ले सकेंगे। प्रभारी जिला रोजगार अधिकारी ने यह भी बताया कि इस रोजगार मेले में भाग लेने के इच्छुक युवाओं को अपने सभी शैक्षणिक दस्तावेजों की मूल एवं फोटोकॉपी, बायोडाटा तथा दो पासपोर्ट फोटोग्राफ के साथ उपस्थित होना होगा।

Leave a Comment