तीरंदाजी में कोटद्वार की अनुराधा भारद्वाज ने जीता पहला स्थान, उत्तराखंड में पहली बार हुई तीरंदाजी लीग प्रतियोगिता

पहाड़ के बच्चे अपनी अपार क्षमताओं से देश-विदेश में अपनी पहचान बना रहे हैं। उन्होंने साबित कर दिया था कि उन्हें बस एक ही मौका मिलता है, वे दूसरों के सामने खुद को साबित कर सकते हैं और अपनी प्रतिभा दिखा सकते हैं। देवभूमि उत्तराखंड के ये बच्चे दूसरों पर गर्व करते हैं और अपनी काबिलियत से देश-विदेश में अपनी पहचान स्थापित कर रहे हैं।

MLVB सीनियर सेकेंडरी स्कूल की 11वीं की छात्रा हैं अनुराधा

इसी क्रम में आज हम आपको कोटद्वार से आ रही खबर से रूबरू करा रहे हैं। यहां अनुराधा भारद्वाज ने देहरादून में आयोजित प्रथम उत्तराखंड तीरंदाजी लीग प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीतकर अपने स्कूल और क्षेत्र का नाम रोशन किया है।आपको बता दें कि अनुराधा भारद्वाज भाबर क्षेत्र के अंतर्गत एमकेवीएन सीनियर सेकेंडरी स्कूल कण्वघाटी की कक्षा 11वीं की छात्रा हैं।

स्टेडियम प्रभारी एवं तीरंदाजी कोच संदीप डुकलान ने बताया कि 2 जनवरी से देहरादून में आयोजित इस चार दिवसीय प्रतियोगिता में जहां भारत के शीर्ष 10 कंपाउंड खिलाड़ियों ने भाग लिया, वहीं प्रतियोगिता में भाग लेने वाले चार खिलाड़ियों को अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित किया गया।इस प्रतियोगिता में टिहरी रेडर टीम के अर्जुन अवार्डी ओजस, अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी कुशल दलाल और कोटद्वार की राष्ट्रीय खिलाड़ी अनुराधा ने उत्तराखंड की टीम के रूप में भाग लिया और प्रथम स्थान प्राप्त किया।

वहीं, अनुराधा भारद्वाज की जीत से परिवार, स्कूल प्रबंधन और क्षेत्रवासियों में खुशी की लहर है. शुक्रवार को स्कूल में आयोजित एक समारोह में शिक्षा निदेशक सिंधु कोठारी ने अनुराधा भारद्वाज को माला पहनाकर और ट्रॉफी देकर सम्मानित किया।

Leave a Comment