अब कुमाऊँ से सीधे पहुंचेंगे राम लाला द्वार, हल्द्वानी से अयोध्या तरफ की सीधे चली बैन

इस प्रकार जनवरी सदी का सबसे महान महीना बनने जा रहा है, क्योंकि आखिरकार राम मंदिर के पक्ष में फैसला आया। हर भारतीय ने जो सपना देखा था वह जल्द ही पूरा होने वाला है। राम लला 22 जनवरी को अयोध्या में अपने नए मंदिर में विराजमान होने जा रहे हैं।

22 January को होनी है प्राण प्रतिष्ठान, जाएगी जान सौलाब

प्राण प्रतिष्ठा समारोह 22 जनवरी को किया जाएगा जिसके चलते देश के हजारों लोग इस मंदिर के दर्शन करने की योजना बना रहे हैं। इसके अलावा उत्तराखंड के कुमाऊं मंडल के लोग भी इस पल का गवाह बनने की योजना बना रहे हैं। अब उत्तराखंड परिवहन निगम ने भी इसकी तैयारी शुरू कर दी है।

आपको बता दें, काठगोदाम डिपो ने हलद्वानी से अयोध्या के लिए सीधी बस सेवा शुरू कर दी है। अभी तक हल्द्वानी से लखनऊ तक ही बस सेवा संचालित होती थी। लेकिन अब 22 जनवरी को नए मंदिर में राम लला की प्रतिष्ठा के साथ ही लोगों के बीच अयोध्या का महत्व काफी बढ़ गया है. सभी लोग अयोध्या जाने की तैयारी कर रहे हैं।

ऐसे में अब रोडवेज ने भी कदम उठाया है. सरकार ने हलद्वानी-अयोध्या बस सेवा को हरी झंडी दे दी है।यह सेवा गुरुवार रात से शुरू हो गई है। काठगोदाम डिपो के एआरएम आलोक बनवाल ने बताया कि पहले यह बस लखनऊ तक चलती थी। लेकिन यात्रियों की मांग थी कि अयोध्या तक नई बस सेवा शुरू की जाए।

इसे देखते हुए अयोध्या के लिए सीधी बस लेने का निर्णय लिया गया। यह बस रात 8.30 बजे हल्द्वानी से चलेगी और बरेली, लखनऊ, फैजाबाद होते हुए अयोध्या पहुंचेगी। दोपहर 3:30 बजे अयोध्या से हल्द्वानी के लिए रवाना होगी। 532 किलोमीटर की दूरी के लिए किराया 745 रुपये तय किया गया है।

यह यात्रियों के लिए राहत की बात है क्योंकि उत्तराखंड से सीधे अयोध्या की यात्रा करना काफी कठिन काम है। अब उनके लिए बस में सफर करना आसान हो जाएगा।

Leave a Comment