बदलने वाला है उत्तराखंड का मौसम, साल के अंत में 5 जिलों में बारिश और बर्फ़बारी का अलर्ट

उत्तराखंड में मौसम लगातार बदल रहा है. इस स्थान की जलवायु विभिन्न प्रकार की है। मैदानी इलाकों में सुबह और शाम बहुत ठंडी होती है, जहां लोग घर पर रहना पसंद करते हैं। पहाड़ों में कुछ स्थान वास्तव में ठंडे हैं क्योंकि कुछ स्थानों पर बर्फबारी और बारिश हुई है।

मौसम विभाग की अपील सावधानी से चलाए गाड़ी

जहां पहाड़ों में पाला वाहन चालकों के लिए मुसीबत बन रहा है तो वहीं मैदानी इलाकों में घना कोहरा छाया हुआ है। हालांकि, दोपहर में कई इलाकों में तेज धूप निकल रही है, जिससे लोगों को थोड़ी राहत मिल रही है। लेकिन सुबह-शाम बर्फीली हवाएं लोगों को परेशान कर रही हैं।

इस बीच उत्तराखंड के 5 जिलों में बारिश और बर्फबारी का अलर्ट जारी किया गया है। इस बीच, उत्तराखंड के 5 जिलों में mausam vibhag ne बारिश और बर्फबारी का अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के मुताबिक अगले दो दिन तक प्रदेश में मौसम शुष्क रहने का अनुमान है। इसके बाद पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता बढ़ेगी जिससे मैदानी इलाकों में भारी बारिश होगी।

इसके चलते 23 दिसंबर से मौसम का मिजाज बदल सकता है। मौसम विभाग का कहना है कि बड़ी और निचली हिमालय की चोटियों पर बर्फबारी की संभावना है। उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में निचले इलाकों में बूंदाबांदी। इससे तापमान में और गिरावट दर्ज की जाएगी। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह का कहना है कि अगले दो दिन प्रदेश में मौसम शुष्क रहेगा। हालांकि, पहाड़ों में पाला और मैदानी इलाकों में कोहरा परेशानी बढ़ा सकता है।

Leave a Comment