पौढ़ी गढ़वाल के आयुष गुसाई का उत्तराखंड की अंडर-19 टीम में हुआ चयन, प्रदापरण मैच नै ही जड़ा पचासा

आज उत्तराखंड के युवा किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं हैं। आज उत्तराखंड के युवाओं को खेल से ज्यादा पढ़ाई में रुचि है चाहे पुरुष हो या महिला दोनों ही उत्तराखंड में अपना नाम रोशन कर रहे हैं। वे सरकारी और गैर सरकारी क्षेत्रों में अपनी सफलता का परचम लहरा रहे हैं। अगर खेलों की बात करें तो उत्तराखंड के युवा यहां भी अपनी सफलता से क्षेत्र और उत्तराखंड का नाम रोशन कर रहे हैं।

बचपन से है भारत के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेलना

आज हम आपको प्रदेश के एक और युवा से रूबरू करा रहे हैं जिसने अपनी प्रतिभा से प्रदेश और अपने परिवार को गौरवान्वित किया है। लड़के का नाम आयुष गुसाईं है, जो कि पौडी गढ़वाल जिले के घुड़स्यूं पट्टी के सिंवाल गांव का रहने वाला है। आयुष का चयन उत्तराखंड की अंडर-19 क्रिकेट टीम में हो गया है।

जब आयुष का चयन अंडर 19 टीम के लिए हुआ तो उनके परिवार में खुशी की लहर दौड़ गई और घर पर बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। आयुष ने अपनी उपलब्धि से पूरे गांव को गौरवान्वित किया है।

आपको बता दें कि आयुष के पिता हरेंद्र सिंह गुसाईं एक सरकारी कर्मचारी हैं वह राजकीय इंटर कॉलेज रानीपोखरी में प्रधानाचार्य के पद पर तैनात हैं और मां सविता गुसाईं एक शिक्षिका हैं। आपको बता दें कि आयुष गुसाईं अभी पढ़ाई कर रहे हैं और डीएवी पीजी कॉलेज, देहरादून में बीए द्वितीय वर्ष के छात्र हैं।

आयुष बचपन से ही क्रिकेट के बहुत बड़े प्रशंसक थे और उन्हें इसे खेलने में भी रुचि है। अब उनका ये शौक रंग लाया और बेहतरीन बल्लेबाजी के दम पर आयुष का चयन अंडर-19 में हो गया है। आयुष भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा, सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली को अपना आदर्श मानते हैं और उन्हीं की तरह देश के लिए एक अच्छे खिलाड़ी बनना चाहते हैं।

पूरे राज्य और उनके अपने परिवार को आयुष पर बहुत गर्व है। आयुष ने देश की घरेलू क्रिकेट कूच विहार ट्रॉफी में उत्तर प्रदेश के खिलाफ डेब्यू किया. आयुष ने अपने पहले ही डेब्यू मैच में 52 रनों की शानदार पारी खेलकर अपने गांव के साथ-साथ राज्य का भी नाम रोशन किया है।

Leave a Comment