इन्वेस्टर समिट में बाबा रामदेव का बड़ा ऐलान देंगे 10000 नौकरी, प्रधानमंत्री ने कहा उत्तराखंड में करे शादी तो खुद होगा निवेश

उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का आज बड़े ही धूमधाम से शुभारंभ हुआ। निवेशक देश से ही नहीं बल्कि भारत के बाहर से भी आये। सभी उत्तराखंड में निवेश के लिए उत्साहित हैं। खबर है कि सम्मेलन के बाद रसना ग्रुप उत्तराखंड में बहुत बड़ा निवेश करने वाला है।

बाबा रामदेव और रसना कंपनी के मालिक कर सकते है सबसे बड़ा निवेश

उद्योगपति पिरुज खंबाटा ने कहा कि उत्तराखंड में बहुत संभावनाएं हैं और निवेश के कई आयाम उत्तराखंड में उपलब्ध हैं। उन्होंने बताया कि गुलाब में निवेश की योजना है। उधर, बाबा रामदेव ने भी इसमें दिलचस्पी दिखाते हुए कहा कि अब तक उन्होंने उत्तराखंड में बड़ा निवेश किया है। पतंजलि 10 हजार करोड़ रुपये का निवेश करेगी और 10 हजार लोगों को रोजगार देगी। उन्होंने सभी कॉरपोरेट घरानों से अपील की कि वे अपना एक कॉरपोरेट घराना उत्तराखंड में भी बनाएं। बाबा रामदेव ने कहा कि स्वास्थ्य से लेकर शिक्षा तक अपार संभावनाएं हैं।

मैं सभी कंपनियों से अपील करूंगा कि वे अपने सीएसआर का उपयोग यहां स्कूल बनाने के लिए करें। उन्होंने देहरादून एयरपोर्ट को 24 घंटे खोलने की मांग की। कहा कि इससे उद्योगपतियों को और आसानी होगी। उद्योगों के लिए आसान सुविधा की सबसे अधिक आवश्यकता है।

वहीं पीएम मोदी ने कहा कि चाहे आप कुछ भी निवेश करने में सक्षम हों या नहीं, लेकिन आप एक काम कर सकते हैं कि यदि आप डेस्टिनेशन वेडिंग करने की योजना बना रहे हैं तो उत्तराखंड को चुनें क्योंकि यहां कई जगहें हैं जो आपके लिए पर्याप्त स्थान प्रदान कर सकती हैं। अपने खास दिन को और खास बनाएं।

उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा कि अगर अगले पांच साल में उत्तराखंड में पांच हजार डेस्टिनेशन वेडिंग हो जाएं तो एक नया क्षेत्र बन जाएगा। अगर देश के अमीर लोग इस बारे में सोचें तो बड़ा बदलाव आएगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वैश्विक निवेशक सम्मेलन में अपने संबोधन में निवेशकों का हौसला बढ़ाया. उन्होंने कहा कि केंद्र के प्रयासों के बीच राज्य सरकार भी छोटी आबादी के लिए काम कर रही है।

Leave a Comment