उत्तराखंड में ऊर्जा विकास के लिए बढ़े कदम, समिट से पहले हुते 40000 करोड़ के MoUs पर दस्तखत

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

डेस्टिनेशन उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट की तैयारियां जोरों पर चल रही हैं, सभी सड़कों और चौकों का जीर्णोद्धार किया जा रहा है।कई एमओयू पर हस्ताक्षर किये जा रहे हैं, जिसमें मंगलवार को सचिवालय में आयोजित उत्तराखंड एनर्जी कॉन्क्लेव में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की मौजूदगी में 40 हजार 423 करोड़ रुपये के एमओयू पर हस्ताक्षर किये गये।

प्रधानमंत्री मोदी करेंगे इनवेस्टर समिट क़ा उद्घाटन

मुख्यमंत्री ने कहा कि उत्तराखंड में ऊर्जा के क्षेत्र में कार्य की अपार संभावनाएं हैं। उत्तराखंड राज्य की संकल्पना में ऊर्जा क्षेत्र का महत्वपूर्ण योगदान था। उद्योग जगत से जुड़े लोगों के सुझावों के आधार पर 27 नई नीतियां बनाई गई हैं और कई नीतियों का सरलीकरण किया गया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि 08 व 09 दिसम्बर 2023 को एफआरआई में डेस्टिनेशन उत्तराखंड, ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन किया जा रहा है।

इस समिट का आयोजन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किया जाएगा, इन तीन दिनों में विदेश से कई प्रतिनिधि और भारत के कैबिनेट मंत्री देहरादून आएंगे। सीएम धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से राज्य को लगातार मार्गदर्शन मिल रहा है। इसी प्रेरणा से राज्य में डेस्टिनेशन उत्तराखंड पर कार्य किया जा रहा है। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को आज कॉन्क्लेव में आये सभी सुझावों को गंभीरता से लागू करने का निर्देश दिया।

उन्होंने कहा कि सभी जिलाधिकारियों और एसएसपी को भी निर्देश दिये गये हैं कि वे समय-समय पर औद्योगिक क्षेत्र से जुड़े लोगों के साथ बैठक करें और उनकी समस्याओं का उचित समाधान निकालें। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार राज्य में उद्योग स्थापित करने वाले लोगों के साथ भागीदार के रूप में काम करेगी। उन्होंने कॉन्क्लेव में आए सभी लोगों को इन्वेस्टर्स समिट के लिए आमंत्रित भी किया।