उत्तराखंड में गढ़वाल-कुमाऊँ के लोगो को एक और तोहफा, अब देहरादून से टनकपुर के बीच शुरू होगी एक और वॉल्वो बस

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

गढ़वाल और कुमाऊं के लोग जो उत्तराखंड की इन दोनों कमिश्नरियों के बीच आवाजाही करते हैं, उनके लिए एक अच्छी खबर है। अब गढ़वाल से कुमाऊं तक का सफर और भी आरामदायक हो गया है।पहले लोग एक दूसरे के बीच यात्रा करने के लिए बसें बदलते थे।

देहरादून से कुमाऊं के लिए हल्द्वानी के बाद अब टनकपुर के लिए वोल्वो

अब उनकी यात्रा को आसान बनाने के लिए गढ़वाल के देहरादून से कुमाऊं के चंपावत जिले के टनकपुर क्षेत्र तक एक सीधी वोल्वो बस सेवा शुरू की जाएगी। यह वॉल्व बस उत्तराखंड परिवहन निगम द्वारा देहरादून से टनकपुर के लिए शुरू की जाएगी। अधिकारियों ने बस सेवा की समय सारिणी बनाने की तैयारी कर ली है। नए साल से पहले दोनों शहरों के बीच वॉल्वो बस सेवा शुरू कर दी जाएगी।

वर्तमान में देहरादून से कुमाऊँ तक केवल एक वोल्वो बस सेवा है, जो रात के समय देहरादून ISBT से प्रस्थान करती है और हलद्वानी तक जाती है। हाल ही में उत्तराखंड में हुई बैठक मेंजहां सीएम पुष्कर सिंह धामी ने एक कार्यक्रम में टनकपुर के लिए वोल्वो सेवा चलाने की घोषणा की थी। जिसके बाद रोडवेज प्रबंधन ने वॉल्वो सेवा चलाने की तैयारी शुरू कर दी है।

महाप्रबंधक (संचालन) दीपक जैन ने मंडल प्रबंधक संजय गुप्ता को टनकपुर के लिए बस सेवा संचालित करने के लिए दो वॉल्वो बसों की व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही एक समय सारिणी बनाकर भी भेजें। रोडवेज अधिकारियों ने बताया कि जल्द ही बस सेवा शुरू की जाएगी। अभी तक कुमाऊं के लिए एक ही वॉल्वो बस सेवा थी, नई बस शुरू होने से इस रूट पर दो बस सेवाएं हो जाएंगी।

जिससे यात्रियों का सफर आसान हो जाएगा। लंबे समय से लोग गढ़वाल और कुमाऊं के बीच बस सेवा शुरू करने की मांग कर रहे हैं, क्योंकि भीड़ बढ़ रही है और लोग सीटें भी बढ़ा रहे हैं, बसों में सीटें बहुत कम हो गई हैं।