उत्तराखंड की बेटी ने बढ़ाया माता पिता का नाम, अल्मोड़ा में बनी फॉरेस्ट ऑफिसर

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

उत्तराखंड राज्य के हर युवा युवा की कहानी और प्रतिभा किसी से छुपी नहीं है। ये युवा प्रतिभाएं अपनी मेहनत के दम पर हर क्षेत्र में नाम कमा रही हैं। एक बार फिर प्रदेश की होनहार बेटियां दिखा रही हैं कि वे इस मामले में पीछे नहीं हैं। उत्तराखंड की बेटियां हर चुनौती से लड़कर शिक्षा के क्षेत्र में अपना परचम लहरा रही हैं। आपने शायद उत्तराखंड की युवा और होनहार बेटियों की कहानियाँ सुनी होंगी। अब इसके अलावा प्रदेश की एक और बेटी रानू कंवल का नाम भी जोड़ा गया है।

उत्तराखंड की रानू कंवल को हाल ही में प्रभागीय वन अधिकारी कार्यालय, अल्मोड़ा वन प्रभाग में वन निरीक्षक के पद के लिए चुना गया है। आपको बता दें कि रानू उत्तराखंड के नैनीताल जिले के हलद्वानी की रहने वाली हैं। उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा हल्द्वानी के एसकेएम स्कूल से पूरी की। रानू के पिता का नाम त्रिलोक सिंह कंवल है जबकि उनकी मां का नाम दीपा कंवल है।

अपने छात्र की इस अभूतपूर्व उपलब्धि पर एसकेएम स्कूल के प्रबंधक यूसी जोशी, सचिव पुष्पा जोशी, प्रधानाचार्य मोनिका शर्मा, प्रशासक ऋषभ जोशी ने उसे बधाई दी है और उसके उज्ज्वल भविष्य की कामना भी की है। इस अभूतपूर्व उपलब्धि से जहां रानू के परिवार में खुशी का माहौल है, वहीं उनके घर पर बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है।