कल अपना 23वा जन्मदिम राष्ट्रपति मुर्मू के साथ मनाएगा उत्तराखंड, जानिए कैसा रहेगा देहरादून का ट्रैफिक किधर होगी परेशानी

क्योंकि कल का दिन उत्तराखंड के लिए बड़ा दिन होने वाला है। राज्य अपना 23वां जन्मदिन मनाएगा। और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि इस बार माननीय राष्ट्रपति इस दिन को मनाने के लिए राजधानी देहरादून आ रहे हैं। देहरादूनवासियों के लिए उत्तराखंड ट्रैफिक पुलिस से अहम खबर आ रही है।

सुबह 5 बजे से रात 11 बजे तक भारी वाहनों का प्रवेश रहेगा बंद

क्योंकि कल ट्रैफिक को नियंत्रित करने का सबसे ज्यादा दबाव ट्रैफिक पुलिस पर होगा। अगर आप भी देहरादून के रहने वाले हैं और जाम में नहीं फंसना चाहते तो ये खबर आपके लिए है, जी हां, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू कल उत्तराखंड स्थापना दिवस के मौके पर देहरादून पुलिस लाइन में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेंगी। इस कार्यक्रम के चलते ट्रैफिक पुलिस की ओर से ट्रैफिक रूट डायवर्ट प्लान जारी किया गया है. जिसके चलते सुबह 5 बजे से रात 11 बजे तक शहर में भारी वाहनों का प्रवेश बंद रहेगा।

ट्रैफिक पुलिस द्वारा डायवर्ट रूट प्लान इस प्रकार है:

  • नेपाली फार्म से देहरादून की ओर आने वाले सभी भारी वाहनों को लालतप्पड़ से डायवर्ट किया जायेगा। किसी भी वाहन को देहरादून शहर में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा।
  • ऋषिकेश से देहरादून आने वाले भारी वाहनों को रानीपोखरी में रोका जाएगा या डायवर्ट किया जाएगा।
  • कारगी चौक से समस्त भारी वाहनों को दूधली रोड की ओर डायवर्ट किया जायेगा।
  • पोंटासाहिब एवं विकासनगर की ओर से आने वाले भारी वाहनों को धूलकोट तिराहा से डायवर्ट कर नयागांव चौकी से डायवर्ट किया जायेगा।
  • जाम से बचने के लिए ऋषिकेश से देहरादून शहर की ओर आने वाले वाहनों को रानीपोखरी से थानो मार्ग का उपयोग करना चाहिए।
  • हरिद्वार से देहरादून की ओर आने वाले वाहन दूधली मार्ग से अपने गंतव्य की ओर जा सकेंगे।
  • इसके साथ ही सुबह 7 बजे से दोपहर 12 बजे तक न्यू कैंट रोड, राजपुर रोड, ईसी रोड, हरिद्वार रोड, रेस कोर्स आदि क्षेत्रों में चलने वाले वाहनों का डायवर्जन करने के साथ ही कुछ देर के लिए ट्रैफिक भी रोका जाएगा।

Leave a Comment