होटल मैनेजमेंट कर रहे छात्रों के लिए अच्छी खबर, अब UKPSC से उत्तराखंड में पाये इस पद पर नौकरी

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। खासतौर पर जो लोग सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं उनके लिए अच्छी खबर है।उत्तराखंड लोक सेवा आयोग (यूकेपीएससी) ने अब राज्य संपत्ति विभाग में प्रबंधन अधिकारी के 7 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है।

UKPSC ने निकली राज्य में मैनेजमेंट ऑफिसर की भर्ती

राज्य के वे युवा, जिन्होंने होटल मैनेजमेंट का कोर्स किया है और ग्रेजुएट भी हैं, भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं। भर्ती से जुड़ी सारी जानकारी आप यहां इस आर्टिकल में प्राप्त कर सकते हैं।

आप तो जानते ही हैं कि भर्ती के जरिए कुल 7 पद भरे जाने हैं। शैक्षिक योग्यता की बात करें तो उम्मीदवारों को भारत के किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक होना अनिवार्य है। इसके साथ ही सरकारी मान्यता प्राप्त संस्थान से कैटरिंग और होटल मैनेजमेंट में डिप्लोमा होना चाहिए। आयु सीमा 21 से 42 वर्ष निर्धारित की गई है।

आयोग के मुताबिक, चयनित उम्मीदवारों को 9,300 रुपये से 34,800 रुपये (लेवल 8) प्रति माह तक वेतन दिया जाएगा। चयन प्रक्रिया में उम्मीदवारों को 100 अंकों की एमसीक्यू आधारित लिखित परीक्षा में शामिल होना होगा। जिसमें पद योग्यता के अनुसार प्रश्न पूछे जायेंगे। इच्छुक उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन करना होगा।

पद के लिए आवेदन करने के लिए आपको वेबसाइट पर ओटीआर (वन टाइम रजिस्ट्रेशन) के माध्यम से खुद को पंजीकृत करना होगा। जिन लोगों ने पहले ही पंजीकरण करा लिया है, वे अपने यूजर आईडी और पासवर्ड के साथ लॉग इन करके आवेदन प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं।

उम्मीदवारों को दी गई अंतिम तिथि से पहले ऑनलाइन आवेदन करना होगा। ऑनलाइन आवेदन के लिए यूकेपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख 18 सितंबर 2023 है, इसलिए बिना देर किए जल्द से जल्द आवेदन करें।