जल्द मिलेगी देहरादुन को दूसरी वंदे भारत, 4 घंटे में पूरी होगी देहरादून लखनऊ वंदे भारत की दूरी

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

देहरादून वासियों को एक बार फिर नई सौगात मिलने जा रही है। इस बार तोहफे में यहां के लोगों को ट्रेन मिलेगी। जी हां, देहरादून को हाल ही में दिल्ली से देहरादून तक वंदे भारत का तोहफा मिला है।अब एक बार फिर जल्द ही देहरादून में एक और वंदे भारत दौड़ेगी। अब यहां से ट्रेन आपको सीधे नवाबों और कबाबों के शहर ले जाएगी। जानिए देहरादून लखनऊ वंदे भारत के बारे में।

लखनऊ से देहरादून चलेगी दुसरी वंदे भारत

कहा जा रहा है कि भारतीय रेलवे लखनऊ और देहरादून के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस का संचालन शुरू करने जा रहा है। इस पर अभी अंतिम फैसला नहीं हुआ है लेकिन रेलवे ने इसकी तैयारी जरूर शुरू कर दी है।

इस प्रस्ताव पर अभी अंतिम फैसला नहीं हुआ है लेकिन रेलवे ने इसकी तैयारी जरूर शुरू कर दी है। बताया जा रहा है कि रेलवे ने इस नई वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन की संभावित समय सारिणी, स्टॉपेज और रूट कागज पर तैयार कर लिया है।

देहरादून नही बल्कि हर्रावाला तक आएगी वंदे भारत

रेलवे अधिकारियों के मुताबिक, यह नई वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन उत्तर प्रदेश के लखनऊ जंक्शन से देहरादून के हर्रावाला स्टेशन तक संचालित होने जा रही है। यह ट्रेन हर्रावाला से दोपहर 2:25 बजे रवाना होगी, यह सुबह 5:15 बजे लखनऊ से देहरादून वापस आएगी।

इसके अलावा इस ट्रेन का स्टॉपेज हरिद्वार, मुरादाबाद और बरेली में बनाया गया है। संभावित समय सारिणी में कहा गया है कि वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन सुबह 5.15 बजे लखनऊ से रवाना होगी और 8.15 बजे बरेली, 9.57 बजे मुरादाबाद पहुंचेगी और दोपहर 1.35 बजे यात्रियों को देहरादून के हर्रावाला स्टेशन पर छोड़ देगी।

यहां करीब 50 मिनट रुकने के बाद वापसी में यह ट्रेन दोपहर 2.25 बजे हर्रावाला स्टेशन से रवाना होगी। वापसी में यह ट्रेन दोपहर 3.25 बजे हरिद्वार, शाम 5.40 बजे मुरादाबाद और शाम 6.50 बजे बरेली रुकेगी. जिसके बाद रात 10.40 बजे यात्रियों को लखनऊ जंक्शन पर उतारेगी।