UPPSC PCS (J) के नतीजे जारी, रूप की निशी गुप्ता और उत्तराखंड नैनीताल की शैली सरन को मिली 52वीं रैंक

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

UPPSC PCS (J) परीक्षा के नतीजे कल विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर आ गए। यह परिणाम महिला सशक्तिकरण का उदाहरण दिखाता है क्योंकि इस परिणाम में कई लड़कियों का दबदबा रहा है।परीक्षा की टॉपर निशि गुप्ता हैं जो कानपुर की हैं, लेकिन इस परीक्षा में उत्तराखंड की बेटी फिर भी उनसे नहीं उतरीं, क्योंकि परीक्षा में झंडे गाड़ दिए गए।

नैनीताल की रहने वाली हैं शैली सरन

इस सूची में नैनीताल जिले की शैली शरण का नाम भी है. शैली ने यूपीपीएससी पीसीएस (जे) परीक्षा में 52वीं रैंक हासिल की है। शैली शरण ने नेशनल लॉ स्कूल ऑफ इंडिया यूनिवर्सिटी, बेंगलुरु से एलएलएम किया।

उनके पिता डॉ. दयाल शरण पुलिस के अपराध अनुसंधान विभाग में फॉरेंसिक के संयुक्त निदेशक हैं। वहीं, मां डॉ. रेनू शरण उत्तराखंड सरकार के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग में सदस्य के पद पर तैनात हैं। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) ने प्रांतीय सिविल सेवा न्यायपालिका परीक्षा (पीसीएस जे 2023) का परिणाम घोषित कर दिया है।

UPPSC PCS (J) में इस बार महिलाओं ने मारी बारी

अंतिम साक्षात्कार के बाद कुल 302 उम्मीदवारों का चयन किया गया है. कुल चयनित उम्मीदवारों में से 165 महिला उम्मीदवारों को सफल घोषित किया गया है।

आपको एक बार फिर बता दें कि यूपीपीएससी द्वारा आयोजित पीसीएस जे प्रतियोगी परीक्षा में कानपुर की निशी गुप्ता टॉपर रही हैं. इस बीच, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने छात्रों को उनकी उपलब्धि पर बधाई दी।

रिकार्ड समय सीमा के अन्दर शुचिता एवं पारदर्शिता के साथ सम्पन्न हुई चयन प्रक्रिया में उत्तराखण्ड राज्य की बेटियों ने हमें गौरवान्वित किया है। यूपीपीएससी द्वारा आयोजित पीसीएस (जे)-2022 परीक्षा में सफल सभी अभ्यर्थियों एवं उनके अभिभावकों को हार्दिक बधाई।