उत्तराखंड की नौकरशाही में हलचल, 6 P.C.S अधिकारी बने I.A.S. अधिकारी

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

उत्तराखंड प्रशासनिक बोर्ड से एक अच्छी खबर आ रही है। विभाग की ओर से जारी अधिसूचना में बताया गया है कि उत्तराखंड में 6 पीसीएस अधिकारियों की पदोन्नति जारी की गई है। इन 6 पीसीएस अधिकारियों ने अपनी कड़ी मेहनत से यह सफलता हासिल की है। अब ये 6 अधिकारी बनेंगे IAS. हाल ही में इन अफसरों के प्रमोशन को लेकर देहरादून में डीपीसी की गई, जिसके बाद नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। उत्तराखंड में पीपीएस अफसरों को प्रमोशन देकर आईपीएस कैडर देने के बाद अब पीसीएस अफसरों के प्रमोशन का नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया गया है।

सरकार ने घोषना कर जारी की सूची, जल्दी मिलेगा कार्य भार

उत्तराखंड में प्रमोशन पाने वाले पीसीएस अफसरों को अब आईएएस कैडर मिल रहा है। इस सूची में रवनीत चीमा, विनोद गिरी गोस्वामी, प्रशांत कुमार आर्य, आशीष कुमार भटगई, प्रकाश चंद और दीप्ति सिंह शामिल हैं। अब राज्य को 6 आईएएस अफसर मिलने जा रहे हैं, जिसकी अधिसूचना भी जारी कर दी गई है।

इसके साथ ही उत्तराखंड सरकार ने राज्य में प्रशासनिक फेरबदल किया है। धामी सरकार ने राज्य में बड़ा फेरबदल करते हुए 6 आईएएस, 3 पीसीएस और एक सचिवालय सेवा के अधिकारियों का तबादला कर दिया है। शासन में राज्यपाल की अपर सचिव स्वाति एस.भदौरिया को एनएचएम के मिशन निदेशक का प्रभार दिया गया है। इससे पहले इस पद पर आईएएस अधिकारी रोहित मीना तैनात थे।

इस बीच, कार्मिक एवं सतर्कता विभाग के अतिरिक्त सचिव आईएएस अधिकारी कामेंद्र सिंह को प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना (पीएमजीएसवाई) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी का पद दिया गया है। वहीं, उत्तराखंड ग्राम्य विकास संस्थान, उधम सिंह नगर के कार्यकारी निदेशक पीसीएस अधिकारी रामदत्त पालीवाल को पंतनगर कृषि विश्वविद्यालय के अतिरिक्त प्रभार से मुक्त कर दिया गया है और उनका तबादला अपर सचिव पंचायती राज समाज कल्याण विभाग के ओंकार सिंह को कर दिया गया है, उन्हें अपर सचिव बनाया गया है

इसके साथ ही, उत्तराखंड सरकार ने आईएएस अधिकारी डॉ. आर. राजेश कुमार को प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना (पीएमजीएसवाई) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी के पद से स्थानांतरित कर दिया है और उन्हें शासन में सचिव, चिकित्सा स्वास्थ्य और चिकित्सा शिक्षा के पद पर तैनात किया है।