श्रीनगर को सवारने में लगी उत्तराखंड सरकार, करोड़ो रुपये की योजना से होगा विकास

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

अगर आप श्रीनगर के रहने वाले हैं तो आपके लिए एक बड़ी खबर है। सरकार ने एक बड़ा ऐलान किया है जिसकी खबर आपके चेहरे पर बड़ी मुस्कान ला सकती है। मंत्री धन सिंह रावत ने श्रीनगर नगर निगम क्षेत्र में सीवरेज और घरेलू गैस पाइपलाइन सुविधाओं में सुधार जैसी बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए सिटी श्रीनगर विज्ञापन के लिए जल्द से जल्द प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। इसके अलावा शहर में सिटी बस और ई-रिक्शा के परिचालन को लेकर भी नगर निगम प्रशासक को कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है. इससे यात्रियों और स्थानीय लोगों को सुविधा मिलेगी।

उच्च सदस्य के साथ बैठक में महत्वपूर्ण बिंदुओं पर हुई चर्चा

ये सभी घोषणाएं प्रदेश के कैबिनेट मंत्री द्वारा अपने सरकारी आवास यमुना कॉलोनी, देहरादून में श्रीनगर नगर निगम के साथ आयोजित बैठक में की गईं। जिसमें उन्होंने नगर निगम क्षेत्र में बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए अधिकारियों से विस्तृत चर्चा कर आवश्यक निर्देश दिये हैं।

डॉ. रावत ने कहा है कि श्रीनगर नगर निगम क्षेत्र में सीवरेज और घरेलू गैस पाइपलाइन बिछाई जाएगी और जल्द ही यह सुविधा क्षेत्रवासियों को उपलब्ध कराई जाएगी। उन्होंने निगम के अधिकारियों को प्रस्ताव तैयार कर शीघ्र शासन को उपलब्ध कराने के निर्देश दिये। इसके साथ ही नगर क्षेत्र में आम लोगों व छात्र-छात्राओं की सुविधा के लिए शीघ्र ही शहर में सिटी बस व ई-रिक्शा का संचालन किया जायेगा।

इसके अलावा कैबिनेट मंत्री डॉ. रावत ने बैठक में कई अन्य चीजों पर भी हरी झंडी दिखाई. उन्होंने नगर निगम क्षेत्र अंतर्गत मल्टीपरपज पार्क, ओपन एयर जिम, स्ट्रीट लाइट, सार्वजनिक शौचालय एवं पार्किंग का निर्माण कार्य शीघ्र पूरा करने को कहा।