उत्तराखंड मे VIP नंबर पाने की होड़, UK04 सीरीज का नंबर. के लिए 4 लाख की बोली पर बिका 40000 में

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

वाहन मालिकों के लिए अपनी पसंद का वाहन नंबर लेना एक फैशन बनता जा रहा है, जिसे वे बहुत सारे पैसे देने के बाद खरीद रहे हैं। उत्तराखंड में भी अक्सर वाहन मालिकों में मनपसंद नंबर पाने की दिलचस्पी रहती है। इसके लिए परिवहन विभाग चयनित नंबरों को ऑनलाइन बोली में डालता है। लेकिन इसमें UK 04AN सीरीज के नंबर 0005 को लेकर एक अनोखा मामला सामने आ रहा है। बताया जाता है कि पहली बोली में एक वाहन मालिक ने यह नंबर चार लाख से अधिक में लिया, लेकिन आखिरकार यह नंबर 40 हजार रुपये में बिका।

दो बार लगी 4 लाख से ऊपर की बोली पर तीसरी बारी में 40000 में बिका नंबर

ऑनलाइन सिस्टम शुरू होने के बाद से वाहन मालिक वीवीआईपी नंबर पाने के लिए भारी बोली लगाने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे हैं। लेकिन उत्तराखंड में यूके 04एएन सीरीज के नंबर 0005 को लेकर एक अनोखा मामला सामने आ रहा है। पहली बोली में एक वाहन मालिक ने नंबर चार लाख से अधिक में ले लिया। लेकिन पैसा जमा नहीं होने के कारण दोबारा नीलामी हुई। यहां फिर संख्या चार लाख से ज्यादा रह गई। लेकिन इस बार भी तय समय पर पैसा जमा नहीं किया गया। इसके बाद नंबर को एक बार फिर से सेल पर लगाया गया तीसरी बार यह नंबर 40 हजार रुपये में बेचा गया। हालांकि, पहले दो मामलों में 25-25 हजार रुपये की सिक्योरिटी राशि जब्त की जा चुकी है।

अक्सर वाहन मालिकों में मनपसंद नंबर पाने की दिलचस्पी रहती है। इसलिए परिवहन विभाग भी चुनिंदा नंबरों को ऑनलाइन बोली में डालता है। ताकि अधिक से अधिक राजस्व अर्जित किया जा सके। प्रत्येक संख्या का एक अलग न्यूनतम मान होता है।यूके 04AN सीरीज में नंबर 0005 को पहली बार 25 मई को ऑनलाइन नीलामी में शामिल किया गया था। तब अधिकतम 4.11 लाख बोलियां प्राप्त हुई थीं। लेकिन निर्धारित समय दो दिन में पैसा जमा नहीं कराया गया। जिसके चलते बोलीदाता की 25 हजार रुपये की जमानत राशि जब्त कर ली गई।

इसके बाद 6 जून को दोबारा प्रक्रिया शुरू हुई. इस बार यह नंबर 4.73 लाख रुपये में बिका. लेकिन दोबारा वाहन मालिक ने तय समय में पैसा जमा नहीं किया। जिस पर सिक्योरिटी के 25 हजार रुपये परिवहन विभाग के खाते में चले गए। इसके बाद तीसरी बार में ये नंबर महज 40 हजार रुपये में छूट गया।