उत्तराखंड के गाँव की बेटी पूजा ने बढ़ाया राज्य का नाम, राज्य से पहली महिला अंम्पायर बनने का पाया गौरव

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

उत्तराखंड की बेटियां अपने परिवार का नाम बुलंदियों पर पहुंचा रही हैं, चाहे वह परिवार हो, समाज हो या देश, अच्छी-अच्छी नौकरियां हासिल कर हर जगह कीर्तिमान रच रही हैं, अपनी क्षमता का लोहा मनवा रही हैं और देश को उन पर गर्व कर रही हैं। प्रतिभा, कड़ी मेहनत और दृढ़ संकल्प के साथ सफलता हासिल करके उन्होंने बेटे और बेटियों के बीच असमानता की खाई को कम किया और साथ ही, हम पूजा धामी के बारे में बात कर रहे हैं जो अपने दम पर आगे आने वाले युवा पुरुषों और महिलाओं के लिए प्रेरणा बन गई हैं।

उत्तराखंड द्वारा आयोजित स्टेट अंपायर पैनल परीक्षा करी पास

आज हम आपको पिथौरागढ़ जिले की एक ऐसी होनहार बेटी पूजा के बारे में बता रहे हैं, जिन्होंने क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड द्वारा आयोजित स्टेट अंपायर पैनल परीक्षा 2024 पास कर जिले का नाम रोशन किया है। आपको बता दें, पूजा धामी पिथौरागढ़ के धारचूला तहसील के गलाती गांव की रहने वाली हैं, उन्होंने क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ उत्तराखंड द्वारा आयोजित स्टेट अंपायर पैनल परीक्षा 2024 पास कर अपने माता-पिता के साथ ही सीमांत जिले का नाम रोशन किया है।

आपको बता दें, पिथौरागढ़ की धारचूला तहसील के गलाती धामी गांव की रहने वाली पूजा धामी ने स्टेट अंपायर पैनल परीक्षा 2024 पास कर अपने माता-पिता के साथ ही सीमांत जिले का नाम रोशन किया है, यह परीक्षा क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ द्वारा आयोजित की गई थी। उत्तराखंड। पूजा बचपन से ही क्रिकेट की बहुत बड़ी प्रशंसक हैं, वह इस अभूतपूर्व उपलब्धि से बहुत खुश हैं और उनकी माँ कलावती धामी और पिता उत्तम सिंह धामी भी उन पर बहुत गर्व महसूस कर रहे हैं।

पिथौरागढ़ एसोसिएशन के सचिव उमेश चंद्र जोशी ने बताया कि पूजा प्रतिभावान खिलाड़ी हैं। वह 2018 से 2021 तक उत्तराखंड सीनियर महिला टीम की सदस्य और उत्तराखंड अंडर-23 टीम की उपकप्तान भी रही हैं। जिले की बेटी ने अंपायरिंग में स्टेट पैनल परीक्षा उत्तीर्ण कर अपना नाम दर्ज कराकर जिले का गौरव बढ़ाया है। राज्य। उन्होंने कहा कि यह पिथौरागढ़ क्रिकेट एसोसिएशन के लिए सम्मान की बात है। इसकी खबर आने के बाद परीक्षा पास करने वाले खिलाड़ियों में खुशी का माहौल है। इस मौके पर सभी पदाधिकारियों ने मिठाइयां बांटकर खुशी का इजहार किया।