उत्तराखंड के सौरभ जोशी के फैन ने मिलने के लिए पार करी सारी हदे, इंदौर से भाग कर आया 13 वर्ष का बालक

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

सौरव जोशी उत्तराखंड के एक युवा यूट्यूबर हैं, जो पूरे देश में एक शानदार जिंदगी जीने के लिए जाने जाते हैं, जैसा कि उन्होंने अपने वीडियो में दिखाया है, उनके वीडियो से प्रभावित होकर इंदौर से 8वीं कक्षा में पढ़ने वाला एक छात्र घर से भाग गया और हलद्वानी पहुंच गया। इतना ही नहीं, इसके लिए उन्होंने किराए का भुगतान करने के लिए एक किराने की दुकान में भी काम किया और जब उन्होंने पैसे एकत्र किए, तो वे सीधे यूट्यूबर के घर भागे।

गुजारा और किराया करने के लिए सब्जी की दुकान पर किया काम

मिली जानकारी के मुताबिक, एक फैन इंदौर (एमपी) से भागकर यूट्यूबर सौरव जोशी से मिलने हल्दवानी पहुंच गया। यूट्यूबर से मिलने के बाद उसने पुलिस को इसकी जानकारी दी, फिर पुलिस ने पूरे मामले की जांच की और बच्चे के परिवार को सूचित किया। पुलिस के मुताबिक किशोरी की उम्र 13 साल है और वह इंदौर में आठवीं कक्षा में पढ़ती है। पुलिस और बाल कल्याण समिति के सदस्यों ने जब किशोरी के परिजनों से बात की तो वे हैरान रह गए। पूछताछ के दौरान पता चला कि किशोर की मां इंदौर में एक चावल मिल में काम करती है, जबकि उसका बड़ा भाई इंदौर सिटी बस में कंडक्टर के रूप में काम करता है।

बच्चा काफी समय से सौरव जोशी को यूट्यूब पर देख रहा था और इसी से प्रेरित होकर उसने मिलने का प्लान बनाया। उन्होंने किराया कमाने के लिए कुछ दिनों तक एक किराने की दुकान में काम किया और फिर दिल्ली के लिए ट्रेन पकड़ी और यहां से बस से हलद्वानी पहुंचे। हैरान करने वाली बात तो यह है कि वह अपने पसंदीदा यूट्यूबर से मिलने के लिए 1000 किलोमीटर का सफर तय कर उसके घर पहुंच गए। इसकी सूचना परिजनों को दे दी गयी है और वे आज बच्चे को ले जायेंगे।

यह इतना गंभीर मामला है कि 13 साल का एक बच्चा घर से भागने जैसा गंभीर कदम उठा रहा है। माता-पिता को भी इस बात पर ध्यान देना चाहिए कि उनके बच्चे इंटरनेट पर क्या कर रहे हैं क्योंकि कई बार वे सोशल मीडिया के चक्कर में फंस जाते हैं और कुछ गलत कदम उठा लेते हैं इसलिए उन्हें अपने बच्चों पर पूरा ध्यान देना चाहिए और उन्हें यह भी बताना चाहिए कि हम क्या गलत करते हैं और क्या सही।