एक बार फिर पौड़ी की अंकिता ध्यानी ने किया राज्य का नाम रौशन, उत्तराखंड की धावक घर लाई एथलेटिक्स में एक और गोल्ड

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

जैसे एक समय था जब ज्यादातर युवा अपने राज्य के लिए मेडल ला रहे थे। ऐसा ही मामला अब उत्तराखंड के युवक के साथ है। यहां हर युवा अपना नाम रोशन कर रहा है, चाहे लड़का हो या लड़की हर कोई राज्य के लिए मेडल ला रहा है। हाल ही में राज्य की छोटी बेटी अंकिता ध्यानी ने पंचकुला में आयोजित 63वीं नेशनल इंटर स्टेट एथलेटिक्स चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीता है।कहते हैं जो लोग अपनी मंजिल पाना चाहते हैं, वे कुछ भी कर गुजरते हैं और समुद्र पर भी पत्थरों का पुल बना सकते हैं।

अभी तक जीत चुकी है 12 से ज्यादा गोल्ड मेडल

ऐसा ही कुछ अंकिता ध्यानी के साथ भी है क्योंकि उन्होंने भी कुछ ऐसा ही किया है। हाल ही में अंकिता ने हिमाचल प्रदेश के पंचकुला में चल रही 63वीं नेशनल इंटर स्टेट एथलेटिक्स चैंपियनशिप में हिस्सा लिया और उन्होंने अपनी दौड़ 16 मिनट 10.31 सेकेंड में पूरी कर पहला स्थान हासिल किया।

हम आपको बताना चाहेंगे कि अंकिता ध्यानी मूल रूप से पौडी जिले के जहरीखाल ब्लॉक के मेरूडा गांव की रहने वाली हैं। खेल के प्रति उनकी लगन देखकर उनके पिता महमीनंद ध्यानी और मां लक्ष्मी देवी ने कहा कि उन्होंने बचपन से ही अपनी बेटी को एक बड़ा खिलाड़ी बनने का सपना देखा था।

तब उन्होंने 8वीं कक्षा में पहली बार राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में भाग लिया और तब से कई प्रतियोगिताओं में भाग लेकर सफलता हासिल की है। अंकिता के नाम विभिन्न प्रतियोगिताओं में एक दर्जन से अधिक स्वर्ण, लगभग आधा दर्जन रजत और तीन कांस्य पदक हैं।