उत्तराखंड के आयुष जोशी ने किया राज्य का नाम रौशन, RIMC में प्रदेश की एक ही सीट पर दाखिला पाकर किया माता-पिता का नाम रौशन

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

हर साल देश का एकमात्र और एकमात्र आर.आई.सी. देहरादून, उत्तराखंड में स्थित देश के इस प्रतिष्ठित स्कूल से शिक्षा प्राप्त करने के लिए राज्य से एक छात्र को चुनें। हम बात कर रहे हैं नेशनल मिलिट्री कॉलेज ऑफ इंडिया या जिसे आरआईएमसी के नाम से जाना जाता है, के बारे में, इस साल स्कूल ने दिल्ली पब्लिक स्कूल, रानीपुर के एक छात्र का चयन किया है, जिसका नाम आयुष जोशी है, जो टीबीई स्कूल से शिक्षा प्राप्त करेगा।

हरिद्वार के रहने वाले है आयुष जोशी का सपना है आर्मी जॉइन करना

इस खबर के बाद उनके चयन पर पूरे परिवार में खुशी का माहौल है. हम आपको बता दें कि हरिद्वार जिले के रहने वाले युवा आयुष जोशी का चयन भारत के सबसे प्रतिष्ठित संस्थानों में से एक राष्ट्रीय इंडियन मिलिट्री कॉलेज (RIMC) में हुआ है। यह परीक्षा हर साल दो बार जून और दिसंबर में आयोजित की जाती है और इसमें देशभर से 25 लड़के-लड़कियों का चयन किया जाता है।

इन 25 छात्रों में से हर साल इस परीक्षा में प्रवेश के लिए उत्तराखंड से केवल 1 छात्र का चयन होता है जिसमें इस बार आयुष जोशी का चयन हुआ है। उन्होंने अपनी सफलता का श्रेय अपने माता-पिता और शिक्षकों को दिया है। हम आपको बताना चाहेंगे कि आयुष के पिता अजय जोशी एक सेवानिवृत्त वायु सेना अधिकारी हैं और उनकी माँ मीनाक्षी जोशी एक गृहिणी हैं।

आयुष की इस सफलता के बाद उनके पिता ने बताया कि एक सैन्य परिवार से आने वाले आयुष को बचपन से ही सेना में शामिल होने का शौक रहा है और हमारे घर में भी ऐसा ही माहौल है. आयुष ने खुद को शारीरिक और मानसिक रूप से फिट रखते हुए सेना में शामिल होने के लिए बहुत मेहनत की है, जिसका नतीजा आज दिख रहा है और आयुष के प्रदर्शन से पूरा परिवार काफी गौरवान्वित महसूस कर रहा है।