उत्तराखण्ड : UPSC क्रैक कर चुकी अनुप्रिया खेल नीति संस्था में बनी सहायक निदेशक

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

उत्तराखण्ड की बेटियां परिवार हों या समाज या फ़िर देश के लिए अच्छी नौकरी पाकर हर जगह अपनी मेहनत से कीर्तिमान रचती है और समाज और देश को उन पर गौरन्वित करती है। अपनी प्रतिभा, मेहनत और संकल्प से कामयाबी को पाकर बेटा और बेटी में असमानता का भेद कम करती है तो वहीं अपनी मेहनत के दम पर आने वाले युवा व युवतियों की प्रेरणा भी बनती है। 

उत्तराखण्ड की बेटियां अपने हुनर और परिश्रम के बदौलत अपने परिजनों का तो गौरव बढ़ाती है परन्तु सफलता के कई मुकाम हासिल कर प्रदेश और देश को भी उन पर गौरन्वित होने का अवसर देती है। इसी कड़ी में आज हम आपको राज्य की एक और ऐसी ही होनहार बेटी से रूबरू कराने जा रहे हैं जिसने सर्वोच्च खेल नीति नियामक संस्था भारतीय खेल प्राधिकरण (SAI) में सहायक निदेशक के पद पर चयनित होकर परिजनों का मान बढ़ाया है। इससे पूर्व उन्होंने एचपीएससी और यूपीएससी की परीक्षा भी उत्तीर्ण की है। वर्तमान में वे यूपीएससी सिविल सर्विसेज में चयनित होने के बाद भारतीय डाक सेवा के अधिकारी का प्रशिक्षण प्राप्त कर रही थी।

बता दें, लोहाघाट नगर के ग्राम कलीगांव निवासी अनुप्रिया राय का चयन देश की सर्वोच्च खेल नीति नियामक संस्था, भारतीय खेल प्राधिकरण (SAI) में सहायक निदेशक के पद पर हुआ है।