एक बार फिर मयंक मिश्रा की फिरकी में फंसे लइंग्लिश बल्लेबाज, इंग्लैंड के काउंटी में शानदार परेशान

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

उत्तराखंड के मयंक मिश्रा एक प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं जो देश तो क्या विदेश में भी अपनी चमक बिखेर रहे हैं। उनकी पहचान एक पेशेवर क्रिकेटर के रूप में इंग्लैंड में भी रही। इंग्लैंड के यॉर्कशायर क्रिकेट सदर्न प्रीमियर लीग में क्लीथॉर्पेस क्रिकेट क्लब के लिए खेलने वाले मयंक मिश्रा लीग में बहुत अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। इसके चलते वह एक बार फिर अपने प्रदर्शन की वजह से सुर्खियों में हैं। डोनकास्टर टाउन सीसी के खिलाफ मयंक ने शानदार प्रदर्शन किया. इस मैच में क्लीथॉर्पेस क्रिकेट क्लब के लिए मयंक मिश्रा ने चार विकेट लिए।

उत्तराखंड के रणजी में कर चुके है कूच

इस प्रकार उपलब्धि हासिल करने के लिए मयंक ने 8.3 ओवर में 35 रन देकर 4 विकेट लिए। पिछले साल की तरह इस साल भी मयंक इंग्लैंड में कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं। उत्तराखंड के मयंक मिश्रा को इंग्लैंड बहुत पसंद है. वह 2021 से इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड द्वारा आयोजित प्रीमियर लीग का हिस्सा बन रहे हैं। उन्होंने पिछले तीन वर्षों में 100 से अधिक विकेट लिए हैं। इस मैच के सारांश पर नजर डालें तो डोनकास्टर टाउन सीसी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पूरी टीम 111 रन बनाने में सफल रही. जवाब में क्लीथॉर्पेस क्रिकेट क्लब ने 4 विकेट शेष रहते ही मैच जीत लिया।

2018 में उत्तराखंड के लिए डेब्यू करने वाले मयंक मिश्रा ने बाएं हाथ के स्पिनर के रूप में काफी प्रसिद्धि हासिल की है। वह राज्य के लिए हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज हैं। उन्होंने 2019 सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में गोवा के खिलाफ यह उपलब्धि हासिल की थी। इसके अलावा वह फिलहाल रणजी ट्रॉफी में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं।