हल्द्वानी के दो वीर बेटों ने करा उत्तराखंड का नाम रोशन, देहरादून में हुई P.O.P. से सेना में बने लेफ्टिनेंट

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

देश के कई होनहार युवा भारतीय सेना में शामिल हुए और उनमें से कई उत्तराखंड के युवा हैं जिन्होंने अपने राज्य और परिवार का नाम देश में खूब रोशन किया। देहरादून में आईएमए पासिंग आउट परेड का सफल आयोजन किया गया। पासिंग आउट परेड में लेफ्टिनेंट बनने वाले युवाओं में एक नाम नैनीताल जिले के मल्ला गोरखपुर, हलद्वानी निवासी हर्षवर्द्धन सिंह परिहार और दूसरे लड़के का नाम रखात सुयाल भी शामिल है।

दोनों का बचपन से सेना से जुड़ने का था सपना

आपको बता दें कि हर्षवर्धन के पिता वीरेंद्र सिंह परिहार एक वरिष्ठ वकील हैं और मां रेखा परिहार आर्मी स्कूल, बरेली में शिक्षिका के पद पर तैनात हैं। इसके बाद उनके बेटे के लेफ्टिनेंट बनने पर परिवार में खुशी का माहौल है, इससे वे दोनों और यहां तक ​​कि उनका परिवार भी खुश है। वहीं घर पर उन्हें बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। आपको बता दें कि हर्ष वर्धन ने अपनी मेहनत और लगन के दम पर एनडीए की परीक्षा पास की और आईएमए से ट्रेनिंग के बाद वह भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट बन गए।

वहीं रक्षित के पिता विधवानाथ सुयाल सेंचुरी पेपर मिल में कार्यरत हैं जबकि मां हेमलता सुयाल भी शिक्षिका हैं। बेटे की इस उपलब्धि से परिवार में खुशी का माहौल है। इसके बाद घर पर बधाइयों का तांता लग गया है. रक्षित सुयाल ने अपनी इंटरमीडिएट की पढ़ाई ग्रामीण क्षेत्र से पूरी की, जिसके बाद उन्होंने एनडीए की तैयारी शुरू कर दी। रक्षित ने सेना में अफसर बनकर ग्रामीण क्षेत्र के युवाओं को प्रेरित किया है। रक्षित ने साबित कर दिया कि अगर आपमें कुछ करने का जज्बा और समर्पण है तो आप अपना लक्ष्य आसानी से हासिल कर सकते हैं।