टिहरी के ही एक और युवा का भारतीय सेना में हुआ चयन, उत्तराखंड के गौतम नेगी ने पार करी IMA की परिक्षा और बन गए लेफ्टिनेंट

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

यह शनिवार आईएमए के 355 युवा कैडेटों के लिए यादगार दिन बन जाएगा। इस 8 जून को उन्होंने वहां कई दिनों का कठोर प्रशिक्षण पूरा किया और वे भारतीय सेना में शामिल हो गए। शनिवार को उत्तराखंड के देहरादून में आउट परेड का आयोजन किया गया, जिसमें पीओपी से कुल 394 कैडेट पासआउट हुए हैं, जिनमें से आज भारत को 355 युवा अधिकारी मिल गए हैं।

टिहरी जिले के चंबा विकासखंड के निवासी है गौतम नेगी

उन्हीं युवाओं में टिहरी जिले के चंबा विकासखंड के ग्राम सौड़-सनगांव निवासी गौतम नेगी का नाम भी शामिल है, जो भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट बन गए हैं। आज आईएमए देहरादून में पासिंग आउट परेड के दौरान उनके माता-पिता ने उनके कंधे को सितारों से सजाया।

आपको बता दें कि गौतम नेगी को 170 फील्ड रेजिमेंट (आर्टिलरी) में कमीशन दिया गया है। उनके पास सेना की पृष्ठभूमि का इतिहास है। आपको बता दें कि गौतम नेगी के दादा धर्म सिंह नेगी और पिता विनोद सिंह नेगी भी भारतीय सेना से सेवानिवृत्त हुए हैं। इसके बाद बेटे की सफलता से परिवार में खुशी का माहौल है और घर पर बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है।

गौतम का बचपन से ही सपना सेना में अफसर बनने का था, जिसके चलते उन्होंने 10वीं क्लास से ही अफसर बनने की तैयारी शुरू कर दी थी। पासिंग आउट परेड में अपने बेटे को देखकर परिवार के सभी सदस्य गौरवान्वित थे। इसमे उत्तराखंड के युवक भी शामिल थे। एक और हैं उत्तराखंड जिले के टेहरी जाखणीधार ब्लॉक के गडोलिया निवासी अभिषेक गुसाईं, उन्होंने भी सेना में अफसर बनकर अपना नाम रोशन किया है।