उत्तराखंड की लोक सभा सीट पर पांचो में BJP अभी तक बढ़त से आगे, कुछ देर में साफ होगा परिणाम

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

उत्तराखंड की पांच संसदीय सीटों के नतीजे जल्द ही 4 जून को आने वाले हैं। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या राज्य में सत्तारूढ़ बीजेपी लगातार तीसरी बार जीत हासिल कर हैट्रिक बनाएगी या विपक्ष बाजी पलट देगा। और बीजेपी को निराश करो. जल्द ही सरकार की किस्मत का फैसला ईवीएम और मतपत्रों की गिनती से हो जाएगा कि उत्तराखंड की जनता ने इस बार किस पार्टी के समर्थन में वोट किया है। उत्तराखंड की पांचों सीटों पर बीजेपी अभी भी आगे चल रही है. तीन से चार राउंड पूरे हो चुके हैं. शुरुआती रुझान बीजेपी के पक्ष में है, लेकिन कुछ सीटों पर कड़ी टक्कर है. खासतौर पर टीहरी सीट पर जहां प्रत्याशी बॉबी पंवार प्रतिद्वंद्वियों को कड़ी टक्कर दे रहे हैं।

टिहरी सीट पर बॉबी पंवार प्रतिद्वंद्वियों को दे रहे हैकड़ी टक्कर

अल्मोड़ा संसदीय सीट से भाजपा प्रत्याशी अजय टम्टा एक लाख वोटों से आगे चल रहे हैं। अल्मोड़ा-पिथौरागढ़ लोकसभा संसदीय सीट के बागेश्वर जिले के कपकोट और बागेश्वर विधानसभा क्षेत्र में भाजपा प्रत्याशी अजय टम्टा 13945 वोटों से आगे चल रहे हैं। चौथे राउंड तक इन दोनों विधानसभाओं में बीजेपी प्रत्याशी अजय टम्टा को 23306 और कांग्रेस प्रत्याशी प्रदीप टम्टा को 9361 वोट मिले हैं।

-पौड़ी जिले की छह विधानसभाओं के राउंड में बीजेपी प्रत्याशी अनिल बलूनी 4 हजार 196 वोटों से आगे हैं। बलूनी को 11947 और गणेश गोदियाल को 7751 वोट मिले। गढ़वाल लोकसभा सीट पर तीसरे राउंड के बाद बीजेपी प्रत्याशी अनिल बलूनी को 1 लाख 3 हजार 322 वोट मिले। जबकि कांग्रेस प्रत्याशी गणेश गोदियाल को 67 हजार 335 वोट मिले। बीजेपी प्रत्याशी बलूनी 35 हजार 987 वोटों से आगे चल रहे हैं।

उत्तराखंड की हरिद्वार लोकसभा सीट की बात करें तो त्रिवेन्द्र सिंह रावत करीब 27000 वोटों से आगे चल रहे हैं। अब तक की गिनती में त्रिवेन्द्र सिंह रावत को 132767 वोट मिले हैं जबकि कांग्रेस प्रत्याशी वीरेंद्र रावत को 105831 वोट मिले हैं। निर्दलीय उम्मीदवार उमेश कुमार को 16932 वोट मिले हैं जबकि बहुजन समाजवादी पार्टी के जमील अहमद को 7239 वोट मिले हैं।