माॅल ऑफ देहरादून बना देहरादून का सबसे बड़ा मॉल, एक ही जगह पर मिलेगी सारी चीजे और दिखेगा उत्तराखंड की संस्कृति

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

उत्तराखंड में बड़े-बड़े मॉल लोगों के घूमने-फिरने की जगह बनते जा रहे हैं। ये मॉल लोगों को सभी प्रकार की आवश्यक वस्तुएं प्रदान करने की सुविधा और सेवाओं के लिए विभिन्न स्थानों पर बनाए गए हैं ताकि लोग आसानी से एक ही स्थान से अपनी जरूरतों के अनुसार सामान खरीद सकें और मॉल का उचित लाभ उठा सकें। इस बीच मॉल से जुड़ी एक अच्छी खबर देहरादून से सामने आ रही है जहां पेसिफिक ग्रुप के कार्यकारी निदेशक अभिषेक बंसल ने उत्तराखंड के सबसे बड़े मॉल का उद्घाटन किया है।

पेसिफिक ग्रुप ने खोला उत्तराखंड में अपना सबसे बड़ा मॉल

आपको बता दें कि पेसिफिक ग्रुप ने उत्तराखंड का अब तक का सबसे बड़ा मॉल लॉन्च किया है, बताया जा रहा है कि अब राजधानी देहरादून में हरिद्वार रोड पर मोहकमपुर के पास ‘मॉल ऑफ देहरादून’ का उद्घाटन पेसिफिक के कार्यकारी निदेशक अभिषेक बंसल ने किया है। अब, मॉल जनता के लिए खुला है और देहरादून का सबसे बड़ा मॉल बन गया है। पहले ही दिन यहां खरीदारी के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। पहले दिन लोगों ने न सिर्फ यहां से खूब खरीदारी की बल्कि लोक गायिका प्रियंका महर के गाने भी सुने, इस दौरान वहां मौजूद युवा शाम तक उनके गानों पर थिरकते भी नजर आए।

दरअसल, इस मॉल की खास बात यह है कि यहां प्राइड वॉल का अनावरण किया गया है, जिसमें उत्तराखंड के पारंपरिक व्यंजनों, सांस्कृतिक प्रदर्शनों, परिदृश्यों और आधुनिक और ऐतिहासिक स्थानों का जश्न मनाते हुए एक 3डी कला का प्रदर्शन किया गया है। इस मॉल ने राजधानी देहरादून की खूबसूरती में चार चांद लगा दिए हैं।

पेसिफिक ग्रुप के कार्यकारी निदेशक अभिषेक बंसल ने कहा कि यह देहरादून का दूसरा मॉल है, जो 1,071,008 वर्ग फीट क्षेत्र में फैला हुआ है, जिसमें खुदरा क्षेत्र के लिए 402,895 वर्ग फीट भी शामिल है। मॉल का यह बड़ा क्षेत्र 0.35 मिलियन की उच्च निवल संपत्ति वाली आबादी को कवर करता है। जिसमें देहरादून, हरिद्वार, ऋषिकेश, सहारनपुर और रूड़की के खरीदार शामिल हैं। इतना ही नहीं, राज्य की जीवंत संस्कृति, स्वादिष्ट व्यंजन, पर्यटन के अवसर और शांतिपूर्ण वातावरण भी इसकी वास्तुकला में उजागर होते हैं। यहां फूड कोर्ट में उत्तराखंड के स्थानीय भोजन को महत्वपूर्ण स्थान दिया गया है।

देहरादून के इस मॉल में 6 स्क्रीन मल्टीप्लेक्स के पीवीआर सहित शीर्ष अंतरराष्ट्रीय और राष्ट्रीय खुदरा दुकानों की एक प्रभावशाली श्रृंखला है। दरअसल, लैकोस्टे, ओनित्सुका टाइगर, नायका लक्स, गेस और गैंट जैसे ब्रांडों के अलावा वेस्टवाइड, क्रोमा समेत कई प्रमुख रिटेल स्टोर खरीदारों को आकर्षित करेंगे। 600 किलोवाट का सौर फोटोवोल्टिक संयंत्र टिकाऊ जल और अपशिष्ट प्रबंधन प्रणाली और ऊर्जा कुशल सामग्रियों का उपयोग करता है, अकेले सौर संयंत्र प्रति वर्ष लगभग 490,000 किलोग्राम कार्बन डाइऑक्साइड के उत्सर्जन को कम करता है, जो 19,600 पेड़ लगाने या 230,000 पेट्रोल लीटर के दहन से बचने के बराबर है।