आधी रात से बढ़ गई देश में टोल टैक्स की दरे, अब उत्तराखंड में भी दिल्ली से आने के लिए देने होंगे 40 से 50 रुपए ज्यादा

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

अब, उत्तराखंड या किसी अन्य जगह घूमने और बाहर जाने पर आपकी जेब काफी ढीली होगी। बताया जा रहा है कि रविवार 2 जून की रात से देशभर के साथ-साथ उत्तराखंड के सभी टोल प्लाजा पर टोल टैक्स की दरें बढ़ गई हैं।अब वाहनों को टोल प्लाजा पर पहले से 10 रुपये ज्यादा चुकाने होंगे। नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया के प्रोजेक्ट डायरेक्टर पीएस गुंसाई ने बताया कि देशभर में टोल टैक्स में 5 से 10 फीसदी तक बढ़ोतरी हुई है। बढ़ी हुई दरें रविवार 2 जून की रात से देश के सभी टोल प्लाजा पर लागू हो गई हैं।

5 से 10 रुपए बढ़ गया हर टैक्स पर चार्ज

इसके बाद दिल्ली से भगवानपुर रूड़की होते हुए राजधानी देहरादून पहुंचने वाले वाहनों को भगवानपुर स्थित टोल प्लाजा पर टोल टैक्स पर करीब पांच रुपये अधिक चुकाने होंगे। वहीं, देहरादून से हरिद्वार जाने के लिए सभी वाहनों को करीब 10 रुपये ज्यादा टोल टैक्स देना होगा। हरिद्वार से दिल्ली जाने वाले वाहनों को करीब 10 रुपये अधिक चुकाने होंगे।

उत्तराखंड में देहरादून से हरिद्वार जाने पर सभी वाहनों को करीब 10 रुपये अतिरिक्त टोल टैक्स देना होगा. हरिद्वार से दिल्ली जाने वाले वाहनों को करीब 10 रुपये ज्यादा टोल टैक्स देना होगा। इस तरह वाहनों को रास्ते में कुछ जगहों पर 10 रुपये और टोल प्लाजा पर 5 रुपये ज्यादा टोल टैक्स देना होगा।

हरिद्वार से दिल्ली जाने वाले मार्ग पर बहादराबाद टोल पर हर वाहन को 10 रुपये अधिक टोल टैक्स देना होगा। इस तरह 4-5 टोल बूथ से गुजरने के बाद दिल्ली पहुंचने तक करीब 40-50 रुपये ज्यादा टैक्स कट जाएगा।