बढ़ती आबादी को देख यात्रियों को दी सहुलियत, लालकुआं से बरेली तक रेल्वे ने शुरु करी DEMU ट्रेन

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

हर रोज लाखों यात्री ट्रेन से सफर कर रहे हैं और इस चारधाम सीजन में यात्रियों की संख्या एक बार फिर बढ़ गई है. ऐसे में रेलवे में सफर करने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर आ रही है. बरेली सिटी-लालकुआं के बीच स्पेशल डेमू ट्रेन का संचालन तीन जून से शुरू होगा। रेलवे ने शुक्रवार को इसकी टाइमिंग भी जारी कर दी है। बताया गया है कि यह ट्रेन बरेली सिटी-लालकुआं के बीच नौ स्टेशनों पर रुकेगी. इसके साथ ही यह ट्रेन 129 किमी की दूरी 2:10 घंटे में तय करेगी।

3 जून से संचालित होगी स्पेशल DEMU train

इज्जतनगर मंडल की ओर से बरेली-लालकुआं, बरेली-कासगंज के बीच मेमू और डेमू ट्रेनों के संचालन का प्रस्ताव भेजा गया था। इनमें से बरेली सिटी-लालकुआं डेमू ट्रेन के संचालन को मंजूरी मिल गई है। यह ट्रेन 3 जून से संचालित होगी, लेकिन 1 जुलाई को इस ट्रेन के समय में बदलाव किया जा सकता है। 05401 बरेली सिटी-लालकुआं स्पेशल डेमू ट्रेन बरेली सिटी से सुबह 8:25 बजे चलकर रुकते हुए 10:45 बजे लालकुआं पहुंचेगी. इज्जतनगर, दोहना, भोजीपुरा, अटामांडा, देवरनिया, रिछा रोड, बहेड़ी, किच्छा, पंतनगर स्टेशनों पर।

वापसी में 05402 लालकुआं-बरेली सिटी स्पेशल ट्रेन लालकुआं से दोपहर 3:50 बजे प्रस्थान कर शाम 6:10 बजे बरेली सिटी पहुंचेगी। आपको बता दें कि बरेली-रोजा, बरेली-मुरादाबाद और बरेली-काशीपुर के बीच मेमू ट्रेनों का संचालन पहले ही शुरू हो चुका है. इससे रोजाना कई यात्री सफर करते हैं। इन ट्रेनों की वजह से यात्रियों का सफर भी आसान हो गया है।