अब उत्तराखंड रोडवेज़ में घूमने के लिए करनी पड़ेगी जेब और भी ज्यादा ढीली, 1 जून से बस के किराए में होगी वृद्धि

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

जो लोग रोजाना उत्तराखंड रोडवेज से यात्रा करते हैं, उन्हें अब बसों से यात्रा करने के लिए अपनी जेब अधिक ढीली करनी होगी। एमडीडीए जून के पहले सप्ताह से आईएसबीटी में पार्किंग शुल्क बढ़ाने जा रहा है। जिसे परिवहन निगम यात्रा शुल्क बढ़ाकर यात्रियों से वसूलेगा। अभी तक यह शुल्क 145 रुपये प्रति बस था जो जून से 240 रुपये हो जाएगा।प्रदेश के ज्यादातर लोग रोडवेज से यात्रा करते हैं लेकिन अचानक लिए गए इस फैसले के बाद जून से उन्हें बड़ा झटका लगने वाला है क्योंकि यात्रा शुल्क बहुत ज्यादा बढ़ने वाला है। रोडवेज बसों में किराया बढ़ाने की तैयारी लगभग पूरी हो चुकी है।

देहरादून में ISBT का स्वामित्व MDDA (मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण) के पास है और MDDA जून से प्रवेश शुल्क बढ़ाने जा रहा है। इसका मतलब यह है कि अब रोडवेज इस बढ़ोतरी की वसूली यात्री किराये में बढ़ोतरी से करेगा। बसों में प्रति व्यक्ति किराया पांच से दस रुपये तक बढ़ जाएगा।अब तक एमडीडीए प्रत्येक बस से 145 रुपये पार्किंग शुल्क लेता था, जो अब बढ़कर 240 रुपये हो जाएगा। देहरादून आईएसबीटी से प्रतिदिन 250 से अधिक बसें चलती हैं। इसमें अधिकतर बसें दिल्ली रूट पर चलती हैं।

देहरादून आईएसबीटी से प्रतिदिन 250 से अधिक बसें चलती हैं। इसमें अधिकतर बसें दिल्ली रूट पर चलती हैं। एमडीडीए पहले ही यूपी, हरियाणा, हिमाचल, पंजाब की बसों के लिए प्रवेश शुल्क बढ़ा चुका है। आईएसबीटी में बसों का प्रवेश शुल्क कई बार स्थगित किया जा चुका है। 6 जून से प्रवेश शुल्क बढ़ जाएगा, जिसके बाद किराया भी बढ़ जाएगा।