बड़े लक्ष्य के लिए पहले छोटे पर साधा निशाना, उत्तराखंड के सगे भाई बहनों ने जीता स्टेट आर्म रेसलिंग में स्वर्ण पदक

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

उत्तराखंड के युवा अब हर खेल में अपना नाम रोशन कर रहे हैं। कई युवाओं ने अपनी प्रतिभा के दम पर प्रदेश का नाम रोशन किया है। हम नियमित रूप से आपके लिए प्रेरणा के लिए युवाओं की कहानियाँ लाते हैं और आज भी हम आपके लिए दो युवा खिलाड़ियों की कहानी लेकर आए हैं जिन्होंने ऐसा ही किया है। हम बात कर रहे हैं उस भाई-बहन की जोड़ी की जिसने उत्तराखंड स्टेट आर्म रेसलिंग प्रो पांजा लीग में अलग-अलग कैटेगरी में दो गोल्ड मेडल जीते हैं।

अब नेशनल आर्म रेसलिंग चैंपियनशिप में लेंगे भाग

अब वे नेशनल आर्म रेसलिंग चैंपियनशिप में भाग लेंगे। राज्य के दो होनहार भाई-बहनों ने उत्तराखंड स्टेटआर्म रेसलिंग प्रो पंजा लीग में 2 स्वर्ण पदक जीते हैं। इसमें श्रीनगर के आर्यन कंडारी ने 80 किलोग्राम वर्ग में जीत हासिल की, जबकि उनकी बहन आकृति कंडारी ने भी 65 किलोग्राम वर्ग में स्वर्ण पदक जीता। दोनों ने गोल्ड मेडल जीतकर चैंपियन ऑफ चैंपियन उत्तराखंड का खिताब अपने नाम किया है। दोनों भाई-बहन की सफलता के बाद क्षेत्र के तमाम लोगों ने खुशी जताई है और उन्हें बधाई दी है।

आर्म रेसलिंग के इन दो युवा खिलाड़ियों के लिए यह बड़ी उपलब्धि है। आर्यन कंडारी, 20 वर्ष और आकृति कंडारी, 16 वर्ष, अब वे 6 जून से 10 जून तक नागपुर में होने वाली नेशनल आर्म रेसलिंग में भाग लेंगे। उसके बाद, वह आर्म रेसलिंग प्रो की टीम के साथ खेलेंगे। सितंबर माह से दिल्ली में रोहतक राउडी में पांजा लीग। उनके पिता वासुदेव कंडारी उद्योग व्यापार मंडल के जिला अध्यक्ष हैं और कहते हैं कि उनके बच्चों ने इस खेल के जरिए अपने शहर और पूरे उत्तराखंड का नाम रोशन किया है