इस गर्मी गंगा को साबरमती से जोड़ने की तैयारी, हरिद्वार से साबरमती के लिए पश्चिम रेल्वे चलाएगा समर स्पेशल

धार्मिक नगरी हरिद्वार में पूरे साल देश-विदेश से श्रद्धालुओं का जमावड़ा लगा रहता है। श्रद्धालुओं को परिवहन में राहत देने के लिए सरकार समय-समय पर नई ट्रेनों और हवाई सेवाओं का संचालन करती रहती है। जिससे न केवल हरिद्वार आने वाले श्रद्धालुओं को सुविधा मिलती है बल्कि उत्तराखंड में रहने वाले निवासियों को भी आसानी से यात्रा का लाभ मिलता है।

यात्रियों की बढ़ रही संख्या को देखकर लिया फैसला

राजधानी देहरादून से सटे कई अन्य क्षेत्रों से देश के अन्य शहरों की यात्रा आसानी से की जा सकती है। अब घूमने-फिरने का शौक रखने वाले लोगों के लिए एक अच्छी खबर आ रही है। पश्चिम रेलवे धार्मिक नगरी हरिद्वार से गुजरात के साबरमती तक ग्रीष्मकालीन विशेष ट्रेन चलाने जा रहा है। पश्चिम रेलवे ने यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए यह फैसला लिया है। सबसे खास बात यह है कि भारतीय रेलवे ने इस समर स्पेशल ट्रेन का टाइम टेबल भी जारी कर दिया है।

जिसके मुताबिक इस ट्रेन का परिचालन 31 मई से शुरू होने जा रहा है। भारतीय रेलवे द्वारा जारी समय सारिणी के अनुसार, साबरमती-हरिद्वार-साबरमती स्पेशल ट्रेन संख्या 09425/09426 को 10 यात्राओं के लिए संचालित किया जाएगा। धर्मनगरी हरिद्वार से ट्रेन संख्या 09426 01,04,08,11 और 15 जून को प्रत्येक शनिवार और मंगलवार को रात 21:45 बजे साबरमती के लिए रवाना होगी और रूड़की, मुजफ्फरनगर, मेरठ, गाजियाबाद, दिल्ली, दिल्ली कैंट, गुड़गांव पहुंचेगी। ,रेवाड़ी, नारनौल, नीम का थाना, रींगस, फुलेरा, किशनगढ़, अजमेर, मारवाड़, रानी, ​​फालना, जवाई बांध, पिंडवाड़ा, आबू रोड, पालनपुर और महेसाणा होते हुए अगले दिन यानी रविवार को 22:30 बजे साबतमती पहुंचेगी। बुधवार की रात।

Leave a Comment