दुबई में अपना हुनर दिखाएगी पहाड़ की भुली, जौनसार की जिज्ञासा तोमर का हुआ उत्तराखंड से दुबई क्रिकेट कैम्प में चयन

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

उत्तराखंड की होनहार बेटियां आज हर जगह अपनी काबिलियत का परचम लहरा रही हैं। यह हम अपनी प्रतिभा और मेहनत के कारण ही कर रहे हैं कि वे शिक्षा के क्षेत्र में या खेल के क्षेत्र में अपना नाम रोशन कर रहे हैं और कई अन्य, अपनी कड़ी मेहनत और प्रतिभा के आधार पर उन्होंने महान ऊंचाइयों को हासिल किया है। सभी क्षेत्रों में उन्होंने न केवल अपने परिवार का नाम रोशन किया है बल्कि कई बार पूरे देश का नाम रोशन किया है।

BCCI के कई टूर्नामेंट में ले चुकी है हिस्सा

प्रदेश को गौरवान्वित होने का सुनहरा अवसर भी प्रदान किया है। आज हम आपको प्रदेश की एक और ऐसी होनहार बेटी से मिलवाने जा रहे हैं जो दुबई में क्रिकेट खेलती नजर आएगी। हम बात कर रहे हैं प्रदेश के देहरादून जिले के जौनसार क्षेत्र के कुइथागांव की रहने वाली जिज्ञासा तोमर की, उनका चयन दुबई में आयोजित होने वाले क्रिकेट कैंप के लिए हुआ है। उनकी इस उपलब्धि के बाद उनके परिवार में खुशी का माहौल है, उनकी सफलता से उनके घर पर बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है।

आपको बता दें कि दुबई स्पोर्ट्स काउंसिल की ओर से ईडन गार्डन अजमान, सेवन डिस्ट्रिक्ट और ICC क्रिकेट एकेडमी ग्राउंड पर आयोजित होने वाले इस कैंप में क्रिकेट जगत के कई दिग्गज खिलाड़ी चयनित खिलाड़ियों को ना सिर्फ क्रिकेट की बारीकियां सिखाएंगे बल्कि उनकी मदद भी करेंगे। उनकी तकनीक में सुधार में भी काम करेंगे। बताया गया है कि इस क्रिकेट कैंप में युवराज सिंह, लाल सिंह राजपूत जैसे कई दिग्गज क्रिकेट दिग्गज मौजूद रहेंगे, जो युवा खिलाड़ियों की प्रतिभा को निखारने पर काम करेंगे।

आपको बता दें कि रेनबो चिल्ड्रेन एकेडमी में क्रिकेट के गुर सीखने वाली जिज्ञासा इससे पहले भी बीसीसीआई द्वारा आयोजित कई राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में हिस्सा ले चुकी हैं। फिलहाल वह थ्री स्टंप्स क्रिकेट एकेडमी में प्रैक्टिस कर रही हैं।