उत्तराखंड के दुरस्त गाँव की लड़की ने बढ़ाया राज्य का मान, सेना में लेफ्टिनेंट नर्स बनकर करा माता-पिता का नाम रौशन

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now

अपनी मेहनत और लगन के दम पर आज उत्तराखंड की बेटियां हर जगह अपना लोहा मनवा रही हैं। उत्तराखंड की बेटियां सरकारी और गैर सरकारी क्षेत्रों में उच्च पदों पर तैनात होकर अपने परिवार और राज्य का नाम रोशन कर रही हैं। आज हम आपको उत्तराखंड की कुछ होनहार बेटियों से मिलवाते रहते हैं। आज आप एक ऐसी ही होनहार बेटी को देख रहे होंगे जिसने उत्तराखंड का नाम रोशन किया है।

उत्तरकाशी जिले के बड़कोट की रहने वाली है रितीका

जी हां, हम बात कर रहे हैं उत्तरकाशी जिले के बड़कोट की। डांडा गांव की होनहार बेटी रितिका शाह ने भारतीय सेना में नर्सिंग लेफ्टिनेंट बनकर अपने परिवार और राज्य का नाम रोशन किया है। आपको बता दें कि रितिका ने अपनी प्राथमिक शिक्षा उत्तरकाशी जिले के बड़कोट से पूरी की। वह शुरू से ही एक प्रतिभाशाली छात्रा रही हैं। अपनी पढ़ाई के बाद उन्होंने दून के सरकारी मेडिकल कॉलेज से अपनी डिग्री पूरी की। डिग्री पूरी करने के बाद रितिक ने नर्सिंग लेफ्टिनेंट की तैयारी शुरू कर दी, जिसके बाद रितिका को सफलता हासिल हुई।

आपको बता दें कि रितिका के पिता दिनेश शाह एक शिक्षक हैं और मां नीलम एक गृहिणी हैं। बेटी की इस सफलता से परिवार में खुशी का माहौल है और घर पर बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। रितिक शाह सेना में नर्सिंग लेफ्टिनेंट बनने वाली क्षेत्र की पहली बेटी हैं।